Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

कुलदीप यादव को सपा ज्वॉइन करने का ऑफ़र दिया मुलायम ने, डुमरियागंज से टिकट का वादा किया

22, Sep 2017 By बगुला भगत

लखनऊ/कोलकाता. ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हैट्रिक लेने वाले स्पिनर कुलदीप यादव कल से ही ख़बरों में छाये हुए हैं। यह ख़बर समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव तक भी जा पहुँची कि किसी यादव लड़के ने हैट्रिक ले ली है। यह सुनते ही शुरु में तो मुलायम बोले कि “लयकों से गयती हो जाती है, अब क्या जांय लोगे उंयकी!”

Kuldeep-Mulayam
कुलदीप को सपा में आने का आशीर्वाद देते मुलायम

जब उन्हें बताया गया कि ये तो अच्छा काम है और बहोत ही कम प्लेयर दुनिया में हैट्रिक ले पाते हैं, तो मुलायम ने पूछा कि “पहयै तो हंवै जे बताओ के यू हैट्टिक होवै का है?” इस पर एक सपा कार्यकर्ता ने उन्हें समझाया कि “नेताजी, क्रिकेट में जब कोई बॉलर लगातार तीन गेंदों पे तीन विकेट ले लेता है तो उसे हैट्रिक कहते हैं।” यह सुनकर मुलायम जी सर खुजाते हुए बोले कि “हंवै कियकिट-वियकिट नंयी पतौ, हंवै तो पहयवांनी आती है बस! कियकिट तो हंवाये टीपू कौ डिपायमेंट है!”

फिर कुछ सोचकर वो हैरानी से बोले, “अच्छौ! तो ऊ नयेंदय मोदी बी 3 साल सै हंवायी हैट्टिक ले रयो है!” इसके बाद वो अपने कार्यकर्ताओं को हिदायत देते हुए बोले कि “जाओ, कुयदीप को बुया कै लाओ! हंव अवी के अवी उसै अपयी पायटी मैं सामिय कयेंगे। संवझो कै डुमयियागंज सै उसकौ टिकय पक्कौ!” यह सुनकर कार्यकर्ता ने कहा, “नेताजी अभी कुछ मैच और बचे हुए हैं, वो उन्हें खेलकर ही वापस आयेगा।” “चयो तो हंव इंतजार कय लेते हैं। डुमयियागंज बी यहीं है अय कुयदीप बी यहीं है!” -यह कहकर नेताजी मुस्कुराते हुए शिवपाल को फ़ोन मिलाने लगे।

उधर, बीजेपी समर्थक कुलदीप के टीम से बहिष्कार की मांग कर रहे हैं। जैसे ही उन्हें पता चला कि कुलदीप ‘चाइनामैन’ बॉलर है, तो वे सड़कों पर उतरकर उसके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करने लगे। यह सुनकर प्रधानमंत्री मोदी अपना सर पीटते हुए बोले, “ये मेरे भक्त 2019 पकड़ने नही देंगे मुझे!”।



ऐसी अन्य ख़बरें