Monday, 23rd April, 2018

चलते चलते

"टीम इंडिया के अलावा हमारे सारे युवा टैलेंटेड हैं", मोदी जी ने नेतन्याहू को चुपके से बताया सीक्रेट

19, Jan 2018 By Ritesh Sinha

अहमदाबाद. भारत दौरे पर आये इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कल एक ऐसा प्रश्न कर दिया, जिससे मोदी जी बगलें झाँकने पर मजबूर हो गए। दरअसल, खाने की टेबल पर उन्होंने मोदीजी से पूछ लिया कि “आप तो कहते हो कि मेरे देश का नौजवान टैलेंटेड है! फिर ये आपकी क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में क्यों हार रही है?”

Modi-Netanyahu1
नेतन्याहू के कान में सीक्रेट बताते मोदी जी

यह सवाल सुनकर मोदी जी सकपका गए। उनकी आँखों के सामने रवि शास्त्री का चेहरा घूमने लगा। मन ही मन शास्त्री को गरियाने के बाद उन्होंने माहौल को कुछ नॉर्मल करने की कोशिश की और खंखारते हुए बोले, “..हो जाता है कभी-कभी! खेल में हार-जीत तो लगी ही रहती है!”

“लेकिन मैंने तो सुना है कि लगातार दो मैचों में दुर्गति हो चुकी है!” -नेतन्याहू ने कुटिल ढंग से मुस्कुराते हुए कहा। मोदी जी ने फिर से शास्त्री को मन ही मन कुछ गालियाँ दी और हँसते हुए बोले- “ओह्ह्ह.. मैं आपको एक सीक्रेट बताना तो भूल ही गया! एक्चुअली, इंडिया का हर नौजवान टैलेंटेड है, सिर्फ क्रिकेट टीम वाले लौंड़ों को छोड़कर! पिछले महीने ही हमने उनको ‘स्किल्ड एंड टैलेंटेड’ वाली लिस्ट से हटा दिया था!”

जैसे ही यह सीक्रेट उन्होंने नेतन्याहू को बताया, वो सोच में पड़ गए। “वेल..मैं तो यहाँ के हर बंदे को टैलेंटेड मानकर चल रहा था! लेकिन आपने तो मेरी आँखें खोल दीं! आपने यह बात मुझे पहले क्यों नहीं बताई?” -ऐसा बड़बड़ाते हुए नेतन्याहू ढोकला दबाने लगे।

“मुझे भी अभी-अभी पता चला!” -मोदीजी ने इतना धीरे से कहा कि नेतन्याहू भी ठीक से नहीं सुन पाए। तभी मोदीजी को लगा कि इसे इंडियन्स के ‘टैलेंट’ के बारे में शक हो गया है और इस शक को दूर करना ही पड़ेगा। उन्होंने खाखरा पास करते हुए नेतन्याहू से पूछा, “चलिए! मैं कल आपको इंजीनियरिंग कॉलेज ले चलता हूँ! देश का सारा टैलेंट आजकल वहीँ पर सड़ता है…मेरा मतलब…पढ़ता है!”

थोड़ी देर सोचने के बाद नेतन्याहू ने भी हामी भर दी और कहा, “ठीक है चले चलेंगे! देख लेते हैं आपका…आई मीन आपके देश का टैलेंट!” कहते हुए दोनों नेता ज़ोर-ज़ोर से हँसने लगते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें