Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

"द.अफ्रीकी दौरे पर मणिशंकर से कोहली को गाली दिलवाएंगे, फिर हमारी भी जीत पक्की"- BCCI

09, Dec 2017 By बगुला भगत

मुंबई. कांग्रेस से सस्पेंड चल रहे मणिशंकर अय्यर के बारे में मशहूर है कि वो जिस किसी को भी गाली दे देते हैं, उसकी जीत पक्की हो जाती है। मोदी जी को ही देख लो! अय्यार अय्यर जी के इस टेलेंट का इस्तेमाल अब बीसीसीआई भी करना चाह रही है। बीसीसीआई की प्लानिंग है कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अय्यर जी से विराट कोहली को कोई गाली दिला देंगे, फिर टीम इंडिया की जीत पक्की समझो!

Virat Kohli- Manishankar
अगर मणिशंकर ने गाली दे दी, फिर तो समझो…

बोर्ड के एक अधिकारी एक्साइटमेंट में फ़ेकिंग न्यूज़ से इस सीक्रेट प्लान का ख़ुलासा कर बैठे। अधिकारी ने ताली मारकर उछलते हुए कहा, “बस, किसी तरह मणिशंकर, कोहली को एक गाली दे दें…ज़्यादा नहीं बस एक! फिर देखो! उन अफ्रीका वालों की तो…!”

“कोहली के ग़ुस्से को तो आप जानते ही हो। सामने वाला कुछ कह भी ना रहा हो ना, वो तो तब भी फालतू में ही उसकी एमसी, बीसी कर देता है। ऐसे में इमेजिन करो…अगर उसे सामने वाला बंदा गाली दे दे तो फिर क्या सीन होगा!” -कहते हुए अधिकारी खीं-खीं करके हँस पड़े।

“हम कुछ ऐसा जुगाड़ कर रहे हैं कि जब कोहली क्रीज़ पे हो तभी उसे मणिशंकर की गाली सुनाई दे जाये।” -अधिकारी मुट्ठी बाँधते हुए बोले। “लेकिन आप ऐसा करोगे कैसे?” -रिपोर्टर ने पूछा। “उसका भी इंतज़ाम हमने कर रक्खा है। नॉन-स्ट्राइक एंड पे खड़ा बैट्समैन कोहली को जा के बोलेगा कि वो अय्यर तेरे को ‘नीच’, ‘पापी’, ‘चंडाल’ या सिंपल ‘चू@$#’ बोल रहा है। बस इसके बाद सीरीज़ हमारी!” -कहकर अधिकारी साब नाचने लगे।

तो ये तो है बीसीसीआई की प्लानिंग, लेकिन खेल विशेषज्ञों का कहना है कि बीसीसीआई ये रिस्क ले तो रहा है लेकिन ये दाँव कहीं उल्टा ना पड़ जाये क्योंकि कोहली को गाली देने की हिम्मत आज तक किसी की नहीं हुई है और अगर किसी ने दे भी दी तो फिर वो सही-सलामत नहीं बचा। ये गाली साउथ अफ्रीका के बजाय कहीं मणिशंकर को ही ना भारी पड़ जाये!



ऐसी अन्य ख़बरें