Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

पाकिस्तानी क्रिकेटर भी अमेरिका में खेलने पर अड़े, कहा- "अबुधाबी में अब और नहीं खेलेंगे"

02, Sep 2016 By बगुला भगत

इस्लामाबाद/लंदन. टीम इंडिया की देखा-देखी अब पाकिस्तान के क्रिकेटर्स का भी अमेरिका में खेलने का मन कर रहा है। उन्होंने पीसीबी से मांग की है कि हमारी अगली सीरीज़ भी दुबई और अबुधाबी के बजाय न्यूयॉर्क या फ़्लोरिडा में करायी जाये। उनका कहना है कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गयी तो हम हड़ताल पर चले जायेंगे और वेस्टइंडीज के साथ सीरीज़ नहीं खेलेंगे।

PCB3
मैदान में मीटिंग करते पाकिस्तानी खिलाड़ी

लेकिन पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने उनकी यह मांग सिरे से ख़ारिज़ कर दी है। उसने खिलाड़ियों को औकात में रहने की हिदायत भी दी है। पीसीबी के चेयरमैन शहरयार ख़ान ने उन्हें झाड़ पिलाते हुए कहा- “ये मुंह और मसूर की दाल! बड़े आये अमरीका में खेलने वाले!”

“इंडिया वालों का क्या है! वे चाहे तो मंगल ग्रह पे सीरीज़ करा लें। उनसे हमारा क्या मुक़ाबला! हम उनकी होड़ करेंगे तो बर्बाद हो जायेंगे। हमें तो तुम्हारी सैलरी देने के लिये भी लोन लेना पड़ता है।” -शहरयार पसीना पोंछते हुए बोले।

पाक-वेस्टइंडीज़ सीरीज़ का पहला टी-20 मैच 23 सितंबर को दुबई में खेला जाना है, जिसके लिये टीम को इंग्लैंड से सीधे वहां पहुंचना था लेकिन अब खिलाड़ियों की बग़ावत की वजह से सीरीज़ ही खटाई में पड़ती नज़र आ रही है।

फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ ख़ास बातचीत में पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने कहा “भाईसाब, हम शारजाह और अबुधाबी में खेल-खेलकर बोर हो गये हैं। दस साल से वहीं खेले जा रहे हैं। अब तो वाइफ़ें भी ताना मारने लगी हैं कि हर महीने वहीं ले जाते हो। वहां तो प्लंबर और कारपेंटर भी घुमा लाते हैं!”

“अच्छा होता, हम भी किसी इंडिया वाली से शादी कर लेते। मलिक साब को देखो! सानिया भाभी के साथ कहां-कहां घूमते फिरते हैं।” -सरफ़राज़ ने गहरी सांस लेते हुए कहा। फिर आसमान की ओर हाथ उठाते हुए बोले- “अफ़रीदी भाई तो अमरीका देखे बिना ही रिटायर हो गये। लेकिन हम अपने साथ ऐसा नहीं होने देंगे। इंशा अल्लाह!”



ऐसी अन्य ख़बरें