Tuesday, 17th January, 2017
चलते चलते

लिएंडर का भूपति के बच्चे के साथ जोड़ी बनाने से इनकार, कहा- "सानिया के बच्चे के साथ बनाऊंगा"

06, Jan 2017 By बगुला भगत

चेन्नई. लगता है कि लिएंडर पेस और महेश भूपति के बीच का झगड़ा अभी सुलट नहीं पाया है। बल्कि सुलटना तो दूर उनका ये झगड़ा अगली पीढ़ी तक भी पहुंच गया है। इसका सबूत तब मिला, जब लिएंडर ने भूपति की बेटी सायरा के साथ जोड़ी बनाने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने सानिया मिर्ज़ा की भावी संतान के साथ जोड़ी बनाने से इनकार नहीं किया।

leander
“तुम्हारी दुश्मनी मेरे साथ है, मेरे बच्चे से नहीं!”

“लेकिन अभी तो सानिया माँ भी नहीं बनी हैं! कब बच्चा होगा, कब वो बड़ा होगा और कब आप उसके साथ जोड़ी बनाएंगे?” इस पर लिएंडर ने कंधे उचकाते हुए कहा कि “तो मुझे कौन सी जल्दी है! दस-पंद्रह साल तक तो अभी मैं खेल ही रहा हूं। और 10-15 साल गुज़रने में टाइम ही कितना लगता है!” इसके बाद लिएंडर ने सवाल पूछने वाले पत्रकार से रिक्वेस्ट करते हुए कहा “आप भी थोड़ा प्रेशर डालिये ना! आप जर्नलिस्ट लोग तो जिसकी चाहते हैं, उसकी शादी करा देते हैं, बच्चे करा देते हैं। तो सानिया को भी बोलो ना प्लीज़!”

जब एक पत्रकार ने उनसे संन्यास के बारे में पूछा तो वो काफ़ी देर तक उसे घूरते रहे। फिर माइक पर हाथ रखकर कुछ बड़बड़ाये, जैसे डबल्स मैच में मुंह के आगे बॉल रखकर अपने पार्टनर के साथ फुसफुसाते हैं। उन्होंने संन्यास की ख़बरों को अपने और देश के ख़िलाफ़ एक भारी साज़िश बताया। पिछले दस महीनों में पंद्रहवीं बार संन्यास लेने से इनकार करते हुए लिएंडर ने कहा कि “मेरे दुश्मन चाहते हैं कि मैं अपने करियर के शिखर पर पहुंचने से पहले ही रिटायर हो जाऊं। लेकिन मैं उनकी चाल को क़ामयाब नहीं होने दूंगा!”

जब उनसे पूछा गया कि “आपका दुश्मन है कौन?” तो वो हंसते हुए बोले- “एक हो तो बताऊं भी! जिसके साथ भी एक बार खेल लेता हूं, वो ही मेरा दुश्मन बन जाता है।”

सन् 1991 से अब तक 134 महिला और पुरुष खिलाड़ियों के साथ जोड़ी बना चुके लिएंडर ने कहा कि “मेरा टारगेट पूरे 200 का है, यानि टेनिस में प्लेयर्स की डबल सेंचुरी मारने का!”



ऐसी अन्य ख़बरें