Saturday, 19th August, 2017

चलते चलते

धोनी और सचिन के बाद अब कोहली पर बनेगी फिल्म, डायलाग से ज्यादा होंगे 'बीप'

02, Jun 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई. धोनी और सचिन के जीवन पर बनी फिल्म के हिट हो जाने के बाद, अब दूसरे खिलाड़ियों पर भी फिल्म बनाने की तैयारियां शुरू हो गई है। इनमे सबसे पहला नाम आ रहा है, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का, जो अपनी बैटिंग स्टाइल, गर्लफ्रेंड और अपनी ‘बीप’ को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं। बॉलीवुड के एक फ्लॉप डायरेक्टर ने घोषणा की है कि वे कोहली के जीवन पर एक फिल्म बनाएंगे।

गालियों की ट्रेनिंग खुद कोहली देंगे
गालियों की ट्रेनिंग खुद कोहली देंगे

लेकिन यह फिल्म धोनी और सचिन के फिल्म से बिल्कुल अलग होगी। सचिन और धोनी की फिल्मों में अच्छे डायलाग थे, लेकिन कोहली पर बनने वाली फिल्म में डायलाग कम, और बीप की आवाज ज्यादा होगी। हर दो मिनट में दर्शकों को लंबे-लंबे बीप सुनने को मिलेंगे। माना जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग तो एक दो महीने में ख़त्म हो जाएगी, लेकिन एडिटर को बीप की आवाज डालने में ही कई साल लग जाएंगे। फिल्म का हीरो कौन होगा? यह भी एक बड़ी समस्या है, क्योंकि हीरो को कम से कम तीन-चार भाषा में गाली देना आना चाहिए। विलेन के रूप में फिलहाल कुंबले का नाम ही सबसे ऊपर चल रहा है।

क्रिकेट से जुड़े कई लोगों ने इस खबर का स्वागत किया है। IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कोहली को बधाई देते हुए कहा कि “देखिए! हमें पकिस्तान के साथ क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए। मैं कोहली को बधाई देता हूँ कि उनकी जीवनी बड़े परदे पर आने वाली है, यह फिल्म कामयाब हो, लोग पसंद करें, मैं ऐसी आशा करता हूँ! हमें पकिस्तान के साथ क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए।”

“ये आप बार-बार ‘हमें पकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए’ क्यों कह रहे हैं? ऐसा पूछे जाने पर शुक्ला जी ने बताया कि “क्या करूँ! मैं तो दिन भर पाकिस्तान से मैच कराने के बारे में ही सोचता रहता हूँ, इसलिए दिल की बात जुबान पर आ जाती है। खैर, कोहली को एक बार और बधाई! हमें पकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए।”

वहीँ कपिल देव ने कहा कि “ये तो बड़े ख़ुशी की बात है, और आनंद की भी बात है, कि अपना कोहली सिनेमा पर आने वाला है। उन पर बनी फिल्म देखकर नए बच्चे प्रेरणा लेंगे, और क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे।” ऐसा कहते हुए कपिल देव ने स्पष्ट किया कि वे बच्चों को सिर्फ कोहली के बैटिंग से प्रेरणा लेने की बात कह रहे हैं, गाली देने की नहीं। उधर, पहलाज निहलानी अभी से परेशान हो गए हैं और उन्होंने फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही फिल्म को “A” सर्टिफिकेट पकड़ा दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें