Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

कामरान अकमल को पत्नी ने धक्के मारकर घर से निकाला, मैच फ़िक्सिंग ना करने की दी सज़ा

20, Sep 2017 By बगुला भगत

कराची. पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल को आज उनके ही घरवालों ने धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। घरवाले कामरान पर इस वजह से भड़के हुए हैं कि वो आज तक एक भी मैच में फ़िक्सिंग या स्पॉट फ़िक्सिंग नहीं कर पाये हैं। फिलहाल कामरान घर के बाहर फ़ुटपाथ पर बैठे हैं और पुलिस को फ़ोन कर रहे हैं। उन्होंने घरवालों से दो महीने की मोहलत माँगी है। वो कह रहे हैं कि “दो महीने में कोई ना कोई मैच ज़रूर फ़िक्स कर लूँगा!” लेकिन घरवाले उन्हें एक दिन की भी मोहलत देने को तैयार नहीं हैं।

Kamran Akmal
पुलिस से मदद मांगते कामरान

इससे पहले, जैसे ही उनके घरवालों ने सुबह टीवी पे ख़ालिद लतीफ़ पर बैन लगने की ख़बर देखी, उन्होंने कामरान को ताने मारना शुरु कर दिया- “वो देखो, कल के लौंडे ने भी फ़िक्सिंग कर ली। और एक हमारा लल्ला है, जो 15 साल में एक बार भी फ़िक्सिंग में नहीं पकड़ा गया!”

“लेकिन दस लाख का जुर्माना भी तो लग गया उस पे!” -कामरान ने कहा। यह सुनकर अब्बू गरजते हुए बोले, “दस लाख का जुर्माना लग गया तो क्या! तीस लाख तो फिर भी बच गये और पूरी दुनिया में फ़ेमस हो गया सो अलग!”

“औरों के पतियों को देखो! वे इंग्लैंड में जा-जाकर भी फ़िक्सिंग कर आये और तुम पे यहाँ अपने घर में भी ना हुई। बेशर्मों की तरह हमारे मुँह को देखे जा रहे हो!” -पत्नी गुर्राई।

सिडनी टेस्ट में चार-चार कैच भी छोड़ दिये थे, अब सालों ने पकड़ा ही नहीं तो इसमें मेरी क्या ग़लती? फिर भी मैं कोशिश कर तो रहा हूँ!” -कामरान ने गिड़गिड़ाते हुए कहा। “और कब करोगे, 35 साल के तो हो गये हो!” -पत्नी ने ताना मारा। “नहीं, हमें तुम पे बिल्कुल भी कोई भरोसा नहीं है, चलो निकलो यहाँ से!”  -यह कहकर पत्नी ने कामरान का कॉलर पकड़कर उठाया और घर से बाहर कर दिया।

इस बीच, ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान सरकार, कप्तान सरफ़राज़ अहमद के ख़िलाफ़ जांच शुरु कर सकती है। सरकार ने सरफ़राज़ को नोटिस भेजकर पूछा है कि अभी तक एक भी मैच में फ़िक्सिंग की कोशिश क्यों नहीं की। क्या चक्कर है!



ऐसी अन्य ख़बरें