Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

जोंटी रोड्स के नए बेटे का नाम 'पाकिस्तान' रखने की उठी मांग, जोंटी ने कहा- "फिलहाल पागल नहीं हुआ हूँ मैं!"

22, May 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई/नयी दिल्ली. अपने पहले बच्चे का नाम इंडिया रखकर जोंटी रोड्स मुश्किल में पड़ गए हैं। अब ये मांग हो रही है कि उन्हें अपने दूसरे बच्चे का नाम पाकिस्तान रख देना चाहिए। गौरतलब है कि कल ही जोंटी रोड्स को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है, जिसका नाम उन्होंने Nathan John रख भी दिया है। लेकिन यही बात कुछ लोगों को पसंद नहीं आई है, और वे बच्चे का नाम बदलने के लिए जोंटी पर दबाव डाल रहे हैं। गौरतलब है कि ये मांग पाकिस्तान से नहीं बल्कि भारत से ही हुई है। दिल्ली के कुछ NGO ये मांग कर रहे हैं कि जोंटी रोड्स को “रीजनल बैलेंस” का सम्मान करते हुए, अपने बच्चे का नाम पाकिस्तान रख देना चाहिए। हालाँकि जोंटी रोड्स ने इससे साफ़ इंकार किया है।

ऐसी मांग सुनकर हैरान होते जोंटी
ऐसी मांग सुनकर हैरान होते जोंटी

ऐसा मांग करने वाले NGO के प्रेसिडेंट, उलूक कुमार ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “देखिए! जब उन्होंने अपने बच्ची का नाम इंडिया रखा तो हमने कुछ नहीं कहा था, अब उनका फ़र्ज़ बनता है कि वे एक कदम और आगे बढ़ें, और अपने बेटे का नाम पाकिस्तान रख दें। ऐसा करने से दोनों देशों के बीच प्यार और भाईचारा बढ़ेगा और शांति बनी रहेगी। ये नाम सुनने में भी अच्छा लगता है।”

“लेकिन कोई अपने बेटे का नाम पाकिस्तान क्यों रखेगा? ऐसा पूछे जाने पर उलूक कुमार जी भड़क गए और गुस्से में बोले “क्या खराबी है इस नाम में! पाकिस्तान से रिश्ते सुधारने हैं कि नहीं? भले ऐसा करने से हम बेवकूफ नज़र आएं, लेकिन हमें ये सब करते रहना चाहिए।” वहीँ, कई बुद्धिजीवियों ने भी इस NGO की मांग का समर्थन किया है।

वहीँ, जोंटी रोड्स ने अपने बेटे का नाम पाकिस्तान रखने से साफ़ इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि- “मैं अभी इतना पागल नहीं हुआ हूँ, जो अपने बेटे का नाम पाकिस्तान रख दूँ। कल को अगर वो इंडिया को परेशान करने लगा तो मैं क्या करूँगा? और कहीं उसने इंडिया के आधे बेडरूम पर कब्ज़ा पर कब्ज़ा कर लिया, तो कौन जवाबदार होगा? खैर उसके लिए नकली स्टनगन तो मैं चोर बाज़ार से ला लूँगा, लेकिन किसी दिन असली वाले की जिद कर बैठा तो..। ना बाबा ना! मैं नहीं करने वाला ये काम। “Nathan” की जगह मैं बरमुडा या होनोलुलु रख दूंगा पर पाकिस्तान नहीं रखूँगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें