Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

जडेजा का मास्क पहन विराट की शादी में घुसा पत्रकार, जडेजा को नहीं बुलाया था तो पकड़ा गया

13, Dec 2017 By Guest Patrakar

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ग्यारह दिसम्बर को शादी के बंधन में बंध गए हैं। इटली में हुई इस शादी को काफ़ी हद तक गोपनीय रखा गया। शादी में किसी भी मीडिया को आमंत्रित नहीं किया गया सिवाय फ़ेकिंग न्यूज़ के। मीडिया कर्मियों ने बहुत से हथकंडे अपनाए शादी में जाने के लिए मगर किसी को सफलता नहीं मिली। ऐसे ही एक मीडिया कर्मी को तब सिक्यरिटी ने पकड़ा जब वो रविंद्र जडेज़ा का रूप रख कर शादी में घुसने की कोशिश कर रहा था।

जडेजा बन घुसा पत्रकार
जडेजा बन घुसा पत्रकार

इस गोपनीय शादी में विराट और अनुष्का ने सिर्फ़ अपने बहुत क़रीबियों को ही बुलाया था, जडेज़ा का नाम मेहमानों की पहली लिस्ट में था मगर उनका चैम्पियंज़ ट्रोफ़ी के प्रदर्शन देखते हुए लिस्ट में से नाम हटा दिया गया था। ग़ौरतलब हो चैम्पियंज़ ट्रोफ़ी के फ़ाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया था और भारत की तरफ़ से एक मात्र खिलाड़ी जो डट कर खेल रहे थे, हार्दिक पण्ड्या को रविंद्र जडेज़ा ने रन आउट करवा दिया था।

मगर ये बात शायद उस मीडिया कर्मी को पता नहीं थी जो जडेज़ा का रूप रख कर शादी में घुसने की कोशिश कर रहा था। सिक्योरिटी गार्ड्ज़ को सख़्त हिदायत दी गयी थी कि किसी भी बिना बुलाए मेहमान को शादी में न आने दिया जाए। हद तो तब हो गयी जब एक सिक्योरिटी गार्ड ने विराट कोहली की ही दाढ़ी पकड़ कर खींच दी ये देखने के लिए कि वो कहीं नक़ली कोहली तो नहीं।

रविंद्र जडेजा बनके गये पत्रकार ने हमसे बात की और हमें अपने हाल का पूरा बयान दिया, उन्होंने कहा “ख़बर बिल्कुल सच्ची है, मैं जडेजा बन कर गया था और पकड़े जाने पर धक्के मार कर बाहर भी निकाला गया। लेकिन शादी इतनी ख़ास थी कि मुझे रिस्क लेना मुनासिब लगा। मैं भूल गया था कि कोहली जडेजा को नहीं बुलाएँगे क्यूँ उसने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ बहुत ही बत्तर प्रदर्शन किया था। मैंने स्टूअर्ट बिनी बनकर भी वहाँ जाने की कोशिश की लेकिन वहाँ पहले से ही असली बिन्नी मौजूद थे, पानी पिलाने को।”

अभी फ़िलहाल जडेजा बने पत्रकार को मामूली सी पूछताछ करके पुलिस ने छुट्टी दे दी है। लेकिन यह क़िस्सा दो बड़े सवाल पैदा करता है। ख़बरों को पहले दिखाने की होड़ में हम पत्रकार किस हद तक जा सकते है। और दूसरा कि जडेजा को कोहली ने अभी तक माफ़ क्यूँ नहीं किया है। इन दोनो सवालों का जवाब भी आपको यहीं मिलेगा। तब तक के लिए पढ़ते रहिए फेकिंग न्यूज़ ।



ऐसी अन्य ख़बरें