Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

अब 'मोदी' का नाम लेकर उतरेगी RCB की टीम, गले में नींबू-मिर्ची लटकाने का भी है प्लान

08, May 2017 By Ritesh Sinha

बैंगलोर. प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम, सिर्फ लाज बचाने के लिए ही मैदान में उतर रही है, लेकिन ससुरी ‘लाज’ है कि बचने का नाम ही नहीं ले रही! कोलकाता के हाथों मिली एक और करारी हार के बाद टीम की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि अगले मैच में टीम के सभी खिलाड़ी ‘मोदी’ का नाम लेकर ही मैदान में उतरेंगे। जो ‘मोदी’ का नाम नहीं लेगा, वो टीम से बाहर!

RCB
नींबू-मिर्ची लेने जाते आरसीबी के तीनों धुरंधर

इसके आलावा, सभी खिलाडियों के गले में नींबू-मिर्ची लटकाने का भी प्लान बनाया गया है, ताकि उन्हें विरोधी टीमों की बुरी नज़र से बचाया जा सके। मीटिंग के बाद बैंगलोर के टीम मैनेजर ने बताया कि “देखो भाई! अब हम जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। और आज के टाइम में जीत के लिये मोदी के नाम से बड़ा फ़ॉर्मूला कोई नहीं है। इसलिये हमारे प्लेयर अगले मैच में मोदीजी का नाम लेकर मैदान में उतरेंगे। और हाँ! अगर ज़रूरत पड़ी तो हम अमित शाह का नाम भी ले सकते हैं।”

“हमें लगता है कि हमारी टीम को किसी की बुरी नज़र लग गई है, इसलिए अगले मैच से हर खिलाड़ी के गले में दो नींबू और दो मिर्ची बांधकर लटका दिया जाएगा। फिर तो हम जीत ही जायेंगे!” -कहते हुए उन्होंने कप्तान कोहली के गले में नीबू-मिर्ची बांधकर इस अभियान की शुरुआत कर दी।

लेकिन ये सब क्रिस गेल को बिल्कुल पसंद नहीं आया, उसने मौका देखकर धीरे से कहा- “But, i don’t believe in superstitions!” गेल ने इतना कहा ही था कि कोहली भड़क गए। उन्होंने पास में ही रखा बैट उठाया और गेल को दौड़ा दिया- “साले! यहाँ टीम की वाट लग गई है, और तुझे अंधविश्वास की चिंता हो रही है। हम लोग तो नीबू लटकाएंगे, तुझे नहीं लटकाना तो समझ ले कि तू टीम से बाहर!” इस धमकी से गेल डर गए और माफ़ी मांगते हुए नीबू-मिर्ची लटकाने को तैयार हो गये। उधर, क्रिकेट के जानकारों का भी मानना है कि अगर बैंगलोर वाले सच में मोदी का नाम लेकर मैदान में उतरते हैं तो फिर उन्हें जीतने से कोई नहीं रोक सकता।



ऐसी अन्य ख़बरें