Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

छुपकर टेलेंट को रोटी पे धर के चाट रहे थे रोहित शर्मा, कोच ने रंगे हाथों पकड़ा

17, May 2017 By बगुला भगत

मुंबई. दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी हैरान थे कि रोहित शर्मा का टेलेंट कम कैसे होता जा रहा है, ख़ास तौर से मुंबई इंडियंस के प्रशंसक! उन्हें यक़ीन नहीं हो रहा कि हमारा कप्तान, टेलेंट की खान रोहित आईपीएल के 15 मैचों में सिर्फ़ 5 बार ही 10 रन से ज़्यादा बना पाया है। लेकिन अब इस रहस्य से पर्दा उठ गया है कि रोहित का वो वर्ल्ड फ़ेमस टेलेंट कहां खर्च हो रहा है।

Rohit Sharma Talent
अचानक पकड़े जाने पर मुंह फाड़कर देखते रोहित

पता चला है कि रोहित अपने टेलेंट को छुपकर रोटी पे धर के चाटते रहते हैं, जैसे कुछ बच्चे मिट्टी चाटते हैं। और यह लत उन्हें कई सालों से लगी हुई है। हैरानी की बात है कि टीम के किसी भी मेंबर को इसकी भनक तक नहीं लगी! लेकिन कल अचानक इसका ख़ुलासा हो गया। हुआ यूँ कि रोहित कल आरपीएस के ख़िलाफ़ एक रन बनाकर वापस पवेलियन लौट आये और पैड-वैड उतारकर अंदर ड्रेसिंग रूम में चले गये।

थोड़ी देर बाद ही टीम के हेड कोच महेला जयवर्द्धने भी वहाँ उनसे ये पूछने पहुंच गये कि मलिंगा को पिंच हिटर बनाकर नौवें नंबर पे भेज दें क्या? लेकिन वहाँ पहुंचकर महेला ने जो देखा, उसे देखकर उनकी आँखें फटी की फटी रह गयीं। उन्होंने देखा कि रोहित ड्रेसिंग रूम के एक कोने में छुपकर बैठे हैं और कुछ चाट रहे हैं। अचानक से उन्हें वहाँ आता देख रोहित ने हाथ पीछे कर लिये और मुंह बंद करके खड़े हो गये। “क्या छुपा रहे हो, दिखाओ! और ये मुंह में क्या है…मुंह खोलो!” -महेला ने डांटते हुए कहा।

इस तरह रंगे हाथों पकड़े जाने पर कोई और चारा नहीं बचा और रोहित ने हाथ आगे कर दिये और मुंह खोलकर दिखा दिया। ये क्या! मुंह में भी टेलेंट भरा हुआ था और रोटी पर भी ढेर सारा टेलेंट चुपड़ा हुआ था। उन्होंने क़बूल कर लिया कि “टेलेंट चाटने की ये आदत बहुत पुरानी है और अब तो चाटते-चाटते मुझे कई साल हो गये हैं। बट प्लीज़, किसी को बताना मत कोच सर!”

इसके बाद महेला ने उनके कंधे पे हाथ रखते हुए कहा, “किसी को कुछ नहीं बताऊंगा लेकिन क़सम खाओ कि दूसरे क्वालिफ़ायर से पहले और टेलेंट नहीं चाटोगे, इसे बचाकर रखोगे!” रोहित ने भी तुरंत क़सम खा ली लेकिन उनकी ये लत इतनी बुरी है कि कुछ कहा नहीं जा सकता कि वो चाटे बिना रह पायेंगे या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें