Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

IPL: 'सबसे फ़िसड्डी' के ख़िताब से बचने के लिये दिल्ली और बैंगलोर में छिड़ी भयानक जंग

03, May 2017 By बगुला भगत

बैंगलोर. आईपीएल में टॉप पर रहने के लिये मुंबई और कोलकाता में भी ऐसी जंग नहीं चल रही, जैसी जंग दिल्ली डेयरडेविल्स और आरसीबी में निचले पायदान से बचने के लिये चल रही है। अभी तक प्वॉइंट्स टेबल पर सबसे नीचे चल रही दिल्ली की टीम ने कल सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया और आरसीबी को सबसे नीचे धकेल दिया।

DD-RCB
हुंकार भरते चैलेंजर्स और डेयरडेविल्स

इस ‘आश्चर्यजनक’ जीत के बाद दिल्ली, गुजरात से भी ऊपर, छठे नंबर पर पहुंच गयी और ‘गुजरात के शेर’ सातवें नंबर पर खिसक गये। लेकिन अपने पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए दिल्ली को अभी भी ‘लास्ट’ रहने का डर सता रहा है। एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि “दिल्ली की टीम किसी ग़लतफ़हमी की वजह से जीत गयी। वो अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करेगी और दो-चार दिन बाद वापस अपनी परमानेंट जगह यानि टेबल की पेंदी पर पहुंच जायेगी।”

उधर, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली से ‘सबसे लीचड़’ वाला यह अपमान बर्दाश्त नहीं हो रहा है। दिल्ली के जीतते ही कोहली ने अपने सारे खिलाड़ियों को होटल की लॉबी में इकट्ठा किया और उन्हें क़सम खिलायी। उन्होंने सभी धर्मों के ग्रंथ मंगवाये और प्लेयर्स का हाथ उन पर रखवाया और बोले कि “खाओ क़सम कि जान दे देंगे लेकिन दिल्ली से नीचे नहीं रहेंगे!”

सभी खिलाड़ियों ने ज़ोर से चिल्लाकर कहा- “नहीं रहेंगे…नहीं रहेंगे! सबसे फ़िसड्डी नहीं रहेंगे!” “शाब्बाश!” -कोहली ने कहा और फिर वहीं लॉबी में प्लेयर्स के साथ हडल बनाया और उनमें जोश भरते हुए बोले, “ब्वॉयज! अब हमारे लिये हार-जीत का मामला नहीं है, ये मान-सम्मान की लड़ाई है।” फिर गेल की तरफ़ देखते हुए कहा, “आज से पार्टी-शार्टी सब बंद!” गेल ने भी टेंटुएँ पे हाथ लगाते हुए कहा- “प्रॉमिस ब्रदर…प्रॉमिस!”

इसके बाद जोश से भरे हुए सभी खिलाड़ी मुट्ठी ताने और ‘या…या’ करते हुए अपने-अपने कमरों की ओर बढ़ गये।

सबसे बड़ी बात, आईपीएल का आख़िरी लीग मुक़ाबला 14 मई को इन्हीं दोनों जुझारू टीमों के बीच होना है, जो इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच साबित होने वाला है। शायद उसी मैच से तय होगा कि इस बार आईपीएल की सबसे फ़िसड्डी टीम कौन सी होगी, इसलिये दोनों टीमों ने अभी से उस मैच के लिये कमर कस ली है।

एक तरफ़ दिल्ली डेयरडेविल्स है- आग का गोला, तो दूसरी तरफ़ है आरसीबी- एक जलता हुआ अंगारा! तो साँस थामे बैठे रहिये दोनों टीमों की टक्कर से उठने वाले आग के तूफ़ान को देखने के लिये!



ऐसी अन्य ख़बरें