Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

अगर विराट ने पहली पारी में 50 से कम रन बनाये तो शादी 'अनलकी' है- मीडिया ने दी चेतावनी

03, Jan 2018 By बगुला भगत

केपटाउन. विराट और अनुष्का की ‘शादी’ हो गयी, उसके ढेर सारे ‘रिसेप्शन’ भी हो गये और ‘हनीमून’ भी हो गया। मीडिया ने इन सारी इवेंट्स को चूसकर उनका पूरा रस निकाल लिया। अब बारी है अगले स्टेज यानि ‘अग्निपरीक्षा’ की! सीता मैय्या की तरह कोहली को भी साउथ अफ्रीका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में अग्निपरीक्षा से गुज़रना पड़ेगा।

virat-anushka2
पहली पारी के बारे में सोचकर डरती अनुष्का

परसों यानि 5 जनवरी से केपटाउन में जो पहला टेस्ट मैच शुरु होने जा रहा है, वो कोहली के लिये सबसे बड़ा ‘टेस्ट’ होगा। जाने-माने खेल संवाददाता समीप राजभोग ने फ़ेकिंग न्यूज़ से बातचीत में कहा, “अगर उस मैच में कोहली ने सेंचुरी मार दी तो हम सारा क्रेडिट अनुष्का को देंगे और लाइन चलाएंगे- अनुष्का आई, लक्ष्मी सेंचुरी लाई!”

“लेकिन अगर विराट 50 से कम पे आउट हो गया तो फिर तो..” -यह कहते-कहते राजभोग बीच में ही रुक गये और आसमान की ओर टकटकी लगाकर देखने लगे। “फिर तो…क्या?” -रिपोर्टर ने डरते हुए पूछा। “फिर…ये शादी अनलकी है और अनुष्का मनहूस! और अगर ग़लती से वो ज़ीरो पे आउट हो गया…तो फिर तो फिर तो पूछो ही मत!” -कहते हुए राजभोग जी की आँखें फट गयीं।

“और फिर हम अपने चैनल पे लाइनें चलाएंगे- ‘केपटाउन का कलंक’,  ‘कोहली पर काला साया’, ‘अनलकी अनुष्का’, ‘हानिकारक हनीमून’!” -उन्होंने कहा। फिर हँसते हुए बोले- “असली मज़ा तुकबंदी में ही है…जब ‘क’ से ‘क’ मिले और ‘च’ से ‘च’!”

उधर, लगता है जैसे कोहली को भी मीडिया के इस भावी हमले का आभास हो गया है। इसीलिए उन्हें बेडरूम में ‘लंबी पारी’ खेलने से भी ज़्यादा केपटाउन में लंबी पारी खेलने की चिंता सता रही है। उनके एक क़रीबी ने बताया कि “भाई ने अनुष्का को पहले ही बोल दिया है कि मैच में जो भी हो, उसके लिये तू अपने आप को ब्लेम मत दियो! समझ गयी?”



ऐसी अन्य ख़बरें