Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

धोनी और विनय कुमार को 'NPA' घोषित करेगी मोदी सरकार

11, Apr 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. सूचना मिली है कि महेंद्र सिंह धोनी और तेज़ गेंदबाज़ विनय कुमार को जल्द ही ‘NPA’ (नॉन परफ़ॉर्मिंग असेट्स) घोषित किया जा सकता है। इन दोनों के लगातार घटिया प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह सख्त फैसला लिया है। कल ही विनय कुमार ने आखिरी ओवर में 19 रन लुटा दिए और चेन्नई की टीम हारते-हारते जीत गई। वहीं, धोनी ने आखिरी बार कब मैच जिताया था, ये किसी को भी याद नहीं है।

dhoni-vinay-raina
वैसे रैना भी इन दोनों के साथ ‘NPA’ ही है

आईपीएल की गवर्निंग बॉडी ने पहले ही इन दोनों को NPA घोषित करने की सिफारिश केंद्र को भेज दी थी। केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पत्रकारों को बताया कि “देखिए! कितने दिनों तक ‘एक्सपीरियंस’ के नाम पर हम इन्हें झेलते रहेंगे! खासकर, धोनी तो परफॉर्म कर ही नहीं रहे हैं! स्पिनर की गेंद पर एक छक्का मारने से कुछ नहीं होगा! लगता है उन्हें किसी की नज़र लग गई है! ऐसे में हमारे पास इन्हें NPA घोषित करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था”

साथ ही मंत्री जी ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में इस लिस्ट में और भी कई नाम जुड़ सकते हैं। “मैं यहाँ पर एक चीज़ क्लियर कर देना चाहता हूँ कि दूसरे NPA’s की तरह ये दोनों भी UPA सरकार की देन हैं, जिनका बोझ हमारी सरकार को उठाना पड़ रहा है! हमने इन्हें फॉर्म में लाने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ!” -उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा।

उधर, केंद्र सरकार के इस फैसले को महान क्रिकेट विशेषज्ञ आकाश चोपड़ा ने दमनकारी बताया है। फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “जिस प्लेयर ने हमें वर्ल्ड कप जिताया हो उसके साथ हमें ऐसा सलूक नहीं करना चाहिए!” इसके अलावा भी चोपड़ा साब ने बहुत सारी बातें कहीं, हमारा रिपोर्टर जिनका कोई मतलब नहीं निकाल पाया।



ऐसी अन्य ख़बरें