Thursday, 22nd June, 2017
चलते चलते

खिलाड़ियों के साथ-साथ सरकार भी IPLकी तैयारी में जुटी, माल्या को जल्द लाया जाएगा वापस

31, Mar 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली/लंदन. टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराने के तुरंत बाद अब IPL की तैयारी शुरू हो गई है। रहाणे तो पहले ही IPL मोड में चले गए हैं और दावा किया जा रहा है कि बाकी प्लेयर्स भी अचानक फॉर्म में वापस लौट ही आएँगे। एक ओर जहाँ सभी खिलाड़ी अपने बैट-बाल को धार लगा रहे हैं, वहीँ केंद्र सरकार को लगता है कि बिना विजय माल्या के सब कुछ सूना-सूना सा नज़र आ रहा है। यही वजह है कि केंद्र सरकार अचानक नींद से जाग गई है और कुछ दिन पहले ही उसने विजय माल्या को वापस लाने की कवायद तेज़ कर दी है। ताकि वे भी यहाँ मैदान में बैठकर मैचों का आनंद ले सकें।

वापसी की खबर सुन खुश होते माल्या
वापसी की खबर सुन खुश होते माल्या

वित्त मंत्रालय के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि “हमारे पास दो आप्शन थे! पहला ये कि माल्या जी को लंदन में ही बैठकर मैच देखने दिया जाए या फिर उन्हें वापस लाकर मैदान में मैच देखने दिया जाए। बहुत सोच-विचार के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि उन्हें इंडिया वापस लाने पर ही IPL का असली मज़ा आएगा। इसलिए हमने ब्रिटेन सरकार के पास अर्जी डाल दी है। मंजूरी मिलते ही वो इंडिया वापस आ जाएँगे। वहीँ, ब्रिटेन सरकार ने हमें एक के साथ एक फ्री का ऑफर भी दिया है, यानि कि माल्या वाले प्लेन में ललित मोदी को भी डाल दिया जाएगा।

“क्या उन्हें वापस लाने के बाद बैंक का क़र्ज़ चुकाने के लिए भी कहा जाएगा?” ऐसा पूछे जाने पर अधिकारी ने बताया कि “अभी तो हम IPL के बारे में चर्चा कर रहे थे, ये बैंक का क़र्ज़ बीच में कहाँ से आ गया। ऐसी बातों को अभी रहने देते हैं अभी सिर्फ क्रिकेट पर ही फोकस करते हैं।”

विजय माल्या ने भी लंदन में IPL की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने 20-25 मोबाइल, 10 लैपटॉप, एक दर्जन पेन, आधा दर्जन डायरी खरीद लिया है। हालाँकि, ये किसी की समझ में नहीं आ रहा है कि उन्होंने ये सब क्यों खरीदा है?

उधर, IPL की तैयारी में कई दिग्गज भी जुट गए हैं। पूरे एक साल आउट ऑफ़ फॉर्म चलने वाले खिलाड़ी अचानक से फॉर्म में वापस लौट आए हैं। जिन्होंने अपने टैलेंट को आलमारी में बंद कर रक्खा था उसे फिर से निकालकर धोया-पोंछा जा रहा है। रवि शास्त्री अपने गले का मसाज करवाने थाईलैंड रवाना हो चुके हैं। वहीँ, हर्षा भोगले ने अमिताभ बच्चन से माफ़ी मांगने की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि IPL के आने तक सब कुछ सामान्य हो जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें