Tuesday, 24th April, 2018

चलते चलते

रिटायरमेंट के दिन BCCI को जमकर कोसेंगे महेंद्र सिंह धोनी

12, Aug 2017 By Ritesh Sinha
रांची. सूचना मिली है कि महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से सन्यास लेने का मन बना लिया है, बल्कि उन्होंने रिटायरमेंट की तैयारी भी शुरू कर दी है। आजकल अपने कैरियर के आखिरी दिन, जहाँ आप काम करते थे, उसी को गाली देना जरूरी होता है, इसलिए धोनी भी रिटायरमेंट के दिन BCCI को जमकर कोसने वाले हैं। BCCI ने उनके साथ क्या-क्या अत्याचार किए हैं, इसका हिसाब लगाना उन्होंने अभी से शुरू कर दिया है। हालाँकि, अब तक ये स्पष्ट नहीं है कि कैरियर के आखिरी दिन BCCI को कोसने का आईडिया उन्हें कहाँ से आया? साथ ही उन्हें BCCI से अचानक क्या प्रॉब्लम हो गई है!
स्पीच की तैयारी करते धोनी
स्पीच की तैयारी करते धोनी

अपने इस निर्णय के बारे में धोनी ने फेकिंग न्यूज़ से विशेष बातचीत की। “तो बताइए! धोनी जी, अचानक आपको BCCI से क्या प्रॉब्लम हो गई? ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने BCCI पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। “देखिए! टीम के बहुत से खिलाड़ी डर-डरकर खेल

रहे हैं। उन्हें दबाकर रखा जाता है, आगे बढ़ने नहीं दिया जाता। उनमे असुरक्षा की भावना बढ़ गई है। जब मैं टीम में था, तब तो मैंने उनके लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अब मुझे बोलने से कोई नहीं रोक सकता!” -धोनी ने जवाब दिया।
“उन्होंने आप पर क्या-क्या जुल्म किए हैं? थोड़ा खुलकर बताएंगे?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि “एक जुल्म हो तो बताऊँ! सबसे पहले उन्होंने मुझे बहुत जल्दी कप्तान बना दिया, जबकि मैं कैप्टन बनना नहीं चाहता था। फिर मेरे मना करने के बावजूद तीनो फॉर्मेट की कप्तानी मुझे सौंप दी। ना मुझे अच्छा बैट देते थे, और ना ही अच्छा ग्लव्स। ना अच्छे जूते देते थे और ना ही अच्छी जर्सी। यहाँ तक कि मुझे पीने के लिए एनर्जी ड्रिंक भी नहीं देते थे! खैर! ये सब बातें मैं अपनी डायरी में लिख रहा हूँ, जिस दिन रिटायरमेंट लूँगा, उसी दिन सबको बताऊंगा!”
“सुना है कि आप दिल्ली होकर आए हैं, तब से ऐसी बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि “हाँ, मैं कुछ दिनों के लिए दिल्ली गया था, लेकिन वो मेरा पर्सनल टूर था, मेरे इस डिसीजन का दिल्ली से कोई लेना-देना नहीं है।” “रिटायरमेंट के बाद आप क्या करेंगे?” ऐसा पूछे जाने पर धोनी ने जवाब दिया कि “फूटबॉल खेलूँगा! बचपन से मुझे फूटबॉल खेलने का बेहद शौक था! वही पूरा करूँगा!”
उधर, BCCI ने पलटवार करते हुए कहा है कि उन्होंने धोनी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया है। टीम के सभी खिलाड़ियों को एक जैसी सुख-सुविधाएं दी गई थीं। जब तक वो टीम में थे, तब तो मज़े ले रहे थे, अब अचानक क्या हो गया?”


ऐसी अन्य ख़बरें