Saturday, 25th March, 2017
चलते चलते

धोनी के कप्तानी छोड़ने की ख़बर से योगराज वापिस पार्टी मोड में लौटे, सारी रात नाचते रहे

05, Jan 2017 By Pagla Ghoda

पटियाला. धोनी के वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने की खबर से पूरा देश हैरान-परेशान है। दोस्तों से मांग कर मेनचेस्टर यूनाइटेड की टी-शर्ट पहन के घूमने वाले और तपाक से “आई डोंट फॉलो क्रिकेट” बोलने वाले दिल्ली के लड़के भी काफी परेशान हैं। परंतु पूर्व क्रिकेटर एवं मुक्केबाज़ योगराज सिंह, माही के इस फैसले पर खुशी से बावले हो गये हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी न्यू ईयर पार्टीज के हैंगओवर को भुलाकर फिर से ‘पटियाला’ के रंग में रंगना शुरू कर दिया है।

yograj19
टीवी पर धोनी की न्यूज़ देखते योगराज सिंह

“ओये धोनी, खुश कर दित्ता पुत्तर! मैं तो पेंचो निम्बू-पानी बनाने किचन में गया था कि न्यू ईयर का पेंचो थोड़ा हैंगओवर उतरे। तूने तो यार फिर से पार्टी मोड में ला दिया ओये!” हिचकी लेते हुए योगराज बोले। फिर गिलास में आइस, सोडा और जैक डैनिएल्स डालते हुए बोले, “देखो जी मेरी कोई जाती दुश्मनी तो है नहीं। मेरे मुंडे नूं टीम तों बार कडता ऐस धोनी नें, सो आई गोट इमोशनल! इट वॉज ऑल प्रोफेशनल, यू सी!” जैसे-जैसे ‘पटियाला’ योगराज जी के अंदर जा रहे थे वैसे-वैसे उनकी अंग्रेजी और तीव्र हो रही थी।

थोड़ी देर बाद योगराज जी फुल मूड में आ गये और उन्होंने अलमारी से अपनी बॉक्सिंग ग्लव्स निकाल लिए और दीवार पर लगे धोनी के बड़े पोस्टर पर ज़ोरदार घूंसे बरसाने लगे। फिर हंसकर बोले, “ओये मैंने तो इसे बॉक्सिंग के लिए भी चैलेंज किया था यार, ये आया ही नहीं। कोई नहीं, अब तो टाइम ही टाइम है, इसके पास भी और मेरे पास भी। इसको एक दिन बैठाता हूँ सोडे के साथ, सभी दिल के अरमान हलके कर लेंगे आपस में बातचीत करके। बात करके तो दुनिया के बड़े-बड़े मुद्दे हल हो जाते हैं ओये!” अपने बॉक्सिंग ग्लव्स चूमते हुए योगराज जी ने शरारत भरी आँख मारी।

सोडे के दो और गिलास खाली करने के बाद योगराज जी ने अचानक हमारे रिपोर्टर की और देख कर कहा, “यार तेरा फेस तो धोनी जैसा ही दिख रहा है, इधर आइयो!” इससे पहले कि कोई हादसा पेश आता, हमारे रिपोर्टर ने वहां से निकल भागने में ही अपनी भलाई समझी। बाद में बेहद विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से पता चला कि हमारे जाने के थोड़ी देर बाद ही योगराज जी अपने कंधे पे एक बड़ा सा क्रिकेट बैट ताने अपने घर के सामने सड़क पर घूम रहे थे। और सामने से गुज़र रही हर टैक्सी को रोक के पूछ रहे थे कि “धोनी के घर जाने के कितने लोगे?”



ऐसी अन्य ख़बरें