Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

बिहार की प्लेयर को एमपी के मुख्यमंत्री ने दे दी बधाई, देश में पहली बार हुई ऐसी चूक

11, Apr 2018 By बगुला भगत

पटना/भोपाल. देश के होनहार खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। और जैसा कि हमारे यहाँ रिवाज़ है, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों के खिलाड़ियों को मेडल जीतने पर बधाई दे रहे हैं और ईनामों की घोषणा कर रहे हैं। इसी चक्कर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एक चूक हो गयी! वो ग़लती से एक दूसरे राज्य की प्लेयर को बधाई दे बैठे!

shivraj-singh-chauhan
अपनी चूक पर पछताते शिवराज

हुआ यूँ कि बिहार की श्रेयसी सिंह ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जैसे ही निशानेबाज़ी की डबल ट्रैप स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता, शिवराज ने तुरंत बधाई वाला ट्वीट कर दिया। चौहान ने लिखा- “श्रेयसी ने पूरी दुनिया में मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया है। मैं कामना करता हूँ कि वो इसी तरह नयी-नयी ऊँचाईयाँ छूती रहे और प्रदेश का नाम रोशन करती रहे!”

उनकी इस बधाई को देखकर सभी लोग हैरान रह गये कि जब हमारे यहाँ अपने-अपने राज्य के प्लेयर्स को बधाई देने की प्रथा है तो फिर बिहार की खिलाड़ी को एमपी का सीएम क्यों बधाई दे रहा है? बाद में जब शिवराज को भी अपनी चूक का पता चला तो वो खिसियाकर हँसने लगे। चूक की भरपाई करते हुए बोले, “कोई बात नहीं! वो हमारी भी बिटिया है! ही…ही…ही!”

शिवराज की इस चूक के बाद केंद्र ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एडवाइजरी जारी कर दी है। एडवाइजरी में कहा गया है कि बधाई और ईनाम देने से पहले मुख्यमंत्री अच्छी तरह चेक कर लें कि प्लेयर उन्हीं के राज्य का है या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें