Tuesday, 27th June, 2017
चलते चलते

'चौंकपुर के चीतों' का आरसीबी को खुल्ला चैलेंज- "जो जीते वही खेले आईपीएल"

04, May 2017 By बगुला भगत

चौंकपुर का चौक. टी-20 वर्ल्ड की नयी सनसनी ‘चौंकपुर चीताज’ (CC) ने आईपीएल की धुरंधर टीम आरसीबी को खुली चुनौती दे दी है। चीतों ने आरसीबी को दिये ओपन चैलेंज में कहा है कि “तुम आईपीएल में खेलने के लायक नहीं हो। अगर हिम्मत है तो हमसे मुक़ाबला करके देखो। जो जीते, अगला आईपीएल वही खेले!” सुनने में आया है कि आरसीबी ने भी इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

Chonkpur Cheetas1
रॉयल चैलेंजर्स को चैलेंज देते चौंकपुर के चीते

चौंकपुर के चौक से भेजे गये इस लैटर पर ‘चौंकपुर चीता ऐकेडमी’ के कोच सर के सिग्नेचर हैं। आरसीबी को डराने के लिये लैटर में चीतों की प्रैक्टिस का एक वीडियो भी है, जिसके लास्ट में वो मुट्ठियाँ ताने हुए कह रहे हैं- “हम खाते-पीते चीते हैं, बस टी-20 के लिये ही जीते हैं!”

इस चैलेंज को सुनते ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के नथुनों से झाग निकलने लगे और वो आधे घंटे तक चौंकपुर के चीतों की एमसी, बीसी करते रहे। फिर फुनफुनाते हुए बोले, “हम दो-चार मैच क्या हार गये, गली-मोहल्ले के लौंडे भी हमसे मुक़ाबला करने लगे। आने दो सालों को, देख लेंगे! धज्जियाँ ना उड़ा दीं तो कोहली नाम नहीं मेरा!”

उधर, चीतों ने इस महा-मुक़ाबले के लिये अभी से तैयारी शुरु कर दी है। कोच सर ने चीतों को सुबह 5 बजे जगाकर दौड़ लगवाना शुरु कर दिया है। टीम के फ़ास्ट बॉलर ध्यानी ने सिद्धू पाजी से ‘इंग्लिश मैजिक मशीन’ उधार मांग ली है और पोस्ट मैच सेरेमनी में टनाटन अंग्रेज़ी बोलने की प्रैक्टिस कर रहा है। और तो और, उसने ऑटोग्राफ़ देना भी सीख लिया है।

चौंकपुर की टीम में ध्यानी के अलावा और भी कई मैच विनर हैं। ओपनर पुप्पी ‘चौंकपुर की तोप’ है और उसके कंगारू शॉट के सामने गेल भी फेल है। बस, एक बार उसे उसका लक्की ब्रेसलेट मिल जाये।

लेकिन चीतों के सामने एक प्रॉब्लम आ रही है। उनकी विकेटकीपर ख़ुशबू नाम की एक लड़की है और उसे फिलहाल मेन्स टीम में खेलने की परमिशन नहीं मिल पा रही है। अगर परमिशन नहीं मिली तो उनके कोच सर को ही विकेटकीपिंग करनी पड़ेगी।

बहरहाल, इस महा-मुक़ाबले का क्रेज़ आईपीएल के मैचों से भी ज़्यादा हो गया है और टिकटों के लिये अभी से मारा-मारी शुरु हो गयी है। जल्द ही इस मैच की तारीख़ और मैदान की घोषणा कर दी जायेगी। जिसमें कोहली, गेल, डीविलयर्स और वॉटसन जैसे खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा दाँव पर लगी रहेगी। अगर ये चौंकपुर के चीतों से हार गये तो ना सिर्फ़ आईपीएल से पत्ता साफ़ हो जायेगा, बल्कि बची-खुची इज़्ज़त भी लुट जायेगी।



ऐसी अन्य ख़बरें