Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

पुजारा के बैट को स्पाइडरकैम से बांधेंगे, बॉल खाली छोड़ने के लिए बार-बार ऊपर नहीं उठाना पड़ेगा

24, Jan 2018 By बगुला भगत

जोहानिसबर्ग. भारत के सबसे टिकाऊ बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा ने आज तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अचानक एक अजीबोग़रीब डिमांड कर डाली। पुजारा ने अंपायर से मांग की कि मेरे बैट को स्पाइडरकैम से बांध दिया जाये ताकि मुझे बार-बार बैट को ऊपर उठाने की ज़रूरत ना पड़े। और कमाल देखिए! अंपायरों ने उसे मान भी लिया!

spidercam2
50वीं बॉल को सफलतापूर्वक खाली छोड़ते पुजारा

यह घटना तब घटी, जब पुजारा 40 गेंद पीकर खेलकर ज़ीरो पर थे। उन्हें गेंदों को खाली छोड़ने के लिए बार-बार बैट ऊपर उठाना पड़ रहा था, जिससे उनके कंधों में दर्द होने लगा।

गेंद में बल्ला टच करने या रन लेने का तो कोई मतलब ही नहीं था। इसलिए उन्होंने अंपायर से अपने बैट को बांधने की इच्छा प्रकट की। अंपायरों को भी उनकी हालत देखकर तरस आ रहा था।

दोनों अंपायरों ने मैच बीच में रोककर थर्ड अंपायर और मैच रैफ़री के साथ आधे घंटे तक सलाह-मशविरा किया। फ़ैसला करने के बाद वे पुजारा के पास आये और बोले कि “चेतू बेटा, ये मैच किसी तरह निकाल लो। अगले मैच में पक्का तुम्हारा बैट स्पाइडरकैम से बांध देंगे! फिर तुम्हें बार-बार ऊपर-नीचे करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।”

इस फ़ैसले को सुनकर पुजारा इतने ख़ुश हुए कि 53 गेंद खेलने के बाद अपना खाता खोल दिया और 54वीं गेंद पर पहला रन ले लिया। उन्हें रन लेता देख पूरा स्टेडियम ख़ुशी से झूम उठा और सारे दर्शक ‘पुजारा-पुजारा’ चिल्लाने लगे और वो नम आँखों से स्पाइडरकैम को निहारने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें