Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

हमारी 'रन फ़ॉर रियो' देख दूसरे देशों में खलबली, प्रैक्टिस छोड़ सबने बनाया 'रन' का प्रोग्राम

01, Aug 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. इंडिया गेट पर हुई हमारी ‘रन फ़ॉर रियो’ ने दुनिया के सभी देशों में खलबली मचा दी है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ‘दौड़’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें लगभग 20 हज़ार बच्चों ने दौड़ लगायी। झंडी दिखाने के बाद खिलाड़ियों को शुभकामानाएं देते हुए पीएम ने कहा कि “हमेशा की तरह दुनिया का दिल जीतकर आयेंगे हमारे खिलाड़ी!”

Run 4 Rio 2
दिल जीतने के लिये खिलाड़ियों को रवाना करते पीएम मोदी

उनके इतना कहते ही अमरीका और चीन ने अपने यहां हाई लेवल इंक्वायरी बिठा दी। वे पता लगा रहे हैं कि इंडिया के खिलाड़ी ऐसा क्या करते हैं कि सबका दिल जीत लेते हैं। ओबामा ने तुरंत ‘रन’ के लिये पंद्रह मीटर का झंडा और 25 हज़ार स्कूली बच्चों का इंतज़ाम करने का ऑर्डर दे दिया।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने तो अपने खेल मंत्री को सबके सामने मुर्गा ही बना दिया। फिर उसे लताड़ लगाते हुए बोले- “हम इतने सारे मेडल जीतते हैं, फिर दिल क्यों नहीं जीत पाते। बोलो!” खेल मंत्री ने सीधा खड़ा होते ही ‘सॉरी’ बोला और आला अधिकारियों को जांच का आदेश दे दिया।

आदेश मिलते ही वे भारतीय खिलाड़ियों के ओलंपिक वाले पुराने वीडियोज को बार-बार देखने लगे, जिससे उनके दिल जीतने वाले फंडे का पता चल सके। वीडियो देखकर उन्होंने रिपोर्ट दी कि “सर इंडिया के प्लेयर तो ज़्यादातर दसवें पंद्रहवे नंबर पे रहते हैं।” खेल मंत्री कन्फ़्यूज होकर बोला- “फिर दिल कैसे जीत लेते हैं? कुछ तो गड़बड़ है! ज़रूर उनके फ़िसड्डी रहने में ही कोई राज़ छुपा है। फिर से देखो!” अधिकारी फिर वीडियो देखने बैठ गये।

चलते-चलते हम अपने पाठकों को बता दें कि इस ‘रन’ के साथ एक शानदार फूड पार्क का भी आयोजन किया गया था, जिसके बारे में अभी दुनिया को पता नहीं चल पाया है। जब उन्हें पता चलेगा तो उनकी हालत देखने लायक होगी।



ऐसी अन्य ख़बरें