Friday, 28th July, 2017
चलते चलते

हो सकता है नरसिंह ने शक्तिवर्धन के लिये गुटखा-पान मसाले का सेवन किया हो- सीबीआई ने शक जताया

18, Sep 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में चार साल के लिये प्रतिबंधित किये गये पहलवान नरसिंह यादव के केस में एक नया मोड़ आ गया है। नरसिंह के केस की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शक जताया है कि नरसिंह ने अपनी क्षमता बढ़ाने के लिये रजनीगंधा या शिखर पान मसाले का सेवन किया था।

Pan Masala4
पान मसाला खाकर टूर्नामेंट जीतते गोल्फ़ प्लेयर

केंद्र सरकार के आदेश पर कल ही इस केस को अपने हाथ में लेने वाली सीबीआई को इस बारे में कुछ अहम सुराग़ मिले हैं। कल साई हॉस्टल पहुंची सीबीआई को नरसिंह के कमरे की खिड़की के बाहर रजनीगंधा, विमल और शिखर कंपनी के गुटखा और पान मसाला के खाली पाउच मिले हैं। इसके अलावा उनके कमरे से भी ऐसे ही कुछ पाउच बरामद किये गये हैं।

सीबीआई के निदेशक अनिल कुमार सिन्हा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि “सारी दुनिया जानती है कि भारत में लोग कामयाब होने के लिये रजनीगंधा और शिखर जैसे पान मसालों का सेवन करते हैं।”

“हमें पता चला है कि एक खिलाड़ी ने रजनीगंधा खाकर गोल्फ़ के कई टूर्नामेंट जीत लिये हैं। हम जल्दी ही उसे भी पकड़ने वाले हैं।” -सिन्हा ने कहा।

उधर, नरसिंह ने किसी भी गुटखे या पान मसाले के सेवन से इनकार किया है। अपनी सफ़ाई में उन्होंने कहा है कि “ये किसी दुश्मन ने मेरे रूम में रखवाये हैं या हो सकता है कि ये मेरे रूम पार्टनर के हों।”

बहरहाल, अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी लेकिन पान मसाले और गुटखे की ये आंच कई दूसरे खेलों तक भी पहुंचना तय है। सूत्रों का कहना है कि इस खुलासे के बाद कई अन्य खिलाड़ियों पर भी सीबीआई का शिकंजा कस सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें