Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को गोद लेगा BCCI, फिर हर महीने होगी सीरीज़

06, Oct 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई. पिछले महीने ही टीम इंडिया श्रीलंकाई टीम की 9-0 से धुलाई करके वापस लौटी है। इसके बावजूद श्रीलंका क्रिकेट टीम, एक बार फिर नवम्बर में भारत के दौरे पर आ रही है। इस तरह एक साल में टीम इंडिया, श्रीलंका के साथ चार से पांच सीरिज तो खेल ही लेती है। लेकिन इतने मैचों से भी BCCI वालों का जी नहीं भरा है, इसलिए अब वे पूरी श्रीलंकाई टीम को ही गोद लेने का प्लान बना रहे हैं। खबर है कि BCCI के अफसर कागज़ात बनवाने के लिए कोलंबो रवाना भी हो गए हैं।

bcci-lodha-panel
गोद लेने के काग़ज़ात दिखाता लोढ़ा पैनल

गोद लेने के बाद श्रीलंकाई टीम को मुंबई में एक गैरेज बनाकर डाल दिया जाएगा, जब भी टीम इंडिया खाली होगी, उन्हें गैरेज से निकालकर मैच शुरू कर दिया जाएगा। वहीं, उस आदमी की तलाश अभी भी जारी है, जो BCCI को श्रीलंका के साथ बार-बार सीरीज करवाने का आइडिया देता है। माना जा रहा है कि जिस दिन वो शख्स हाथ लग गया, उसकी कमीज और बनियान फटना निश्चित है। क्रिकेट फैन उस पर हाथ साफ़ करने के लिये हाथ मलते घूम रहे हैं।

BCCI के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि, “ये सब हम समय बचाने के लिए कर रहे हैं! पूरी श्रीलंकाई टीम को हम गोद ले लेंगे, आधार कार्ड बनवा देंगे, चलो, जन-धन खाता भी खुलवा ही देंगे! बदले में उन्हें बस हर महीने टीम इंडिया के साथ एक सीरीज खेलनी पड़ेगी! शटर उठाया, प्लेयर्स को निकाला, सात-आठ मैच जल्दी-जल्दी ख़त्म किया, और पैक करके वापस शटर में डाल दिया! है कि नहीं अच्छा आइडिया? आने-जाने का खर्चा भी बचेगा!” -उन्होंने चहकते हुए बताया।

उधर, इस दौरे से पहले श्रीलंका टीम के कप्तान का महत्वपूर्ण बयान आया है, उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि “हम इस दौरे को लेकर खासे उत्साहित है, पिछले वाले दौरे में भी थे, उससे पहले वाले में भी थे, और उससे…पहले वाले में भी थे।” जब एक खेल पत्रकार ने उनसे पूछा कि “फिर से टीम इंडिया के साथ सीरीज खेलने की क्या ज़रूरत थी?” तो कप्तान महोदय ने जवाब दिया कि, “अभी तो हमें और जलील होना है..! 9-0 बहुत कम है!”



ऐसी अन्य ख़बरें