Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

"जो टीम आख़िरी ओवर से पहले जीतेगी, समझो वो आईपीएल से बाहर!"- बीसीसीआई की चेतावनी

15, Apr 2018 By बगुला भगत

मुंबई. आईपीएल में अभी तक 10 मैच हो चुके हैं और सारे मैच एक के बाद एक रोमांचक होते जा रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई की पूरी कोशिश के बावूजद 3 मैच फिर भी ऐसे हो चुके हैं, जो आख़िरी ओवर से पहले ही ख़त्म हो गये! इस बात से आईपीएल के कमिश्नर राजीव शुक्ला बुरी तरह से भड़के हुए हैं।

IPL- Last Over
और आख़िरी गेंद पर जीतती एक और टीम

शुक्ला जी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि “जो भी टीम लास्ट ओवर से पहले जीतेगी, उसके खिलाड़ियों की पूरी मैच फ़ीस काट ली जायेगी और जो भी खिलाड़ी जीत के लिए ज़िम्मेदार पाये जाएंगे, उनके आईपीएल में खेलने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जायेगा।”

“और सनराइजर्स वाले ये बात कान खोलकर सुन लें!” -शुक्ला जी फुफकारते हुए बोले।

ग़ौरतलब है कि 9 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच का फ़ैसला 16वें ओवर में ही हो गया था। शिखर धवन और विलियम्सन ने सनराइजर्स की टीम को 25 बॉल बाक़ी रहते ही जिता दिया था।

इसलिए शुक्ला जी ने सनराइजर्स को नोटिस जारी कर पूछा है कि “मैच को 25 बॉल पहले ही कैसे जीत गये? अब हम स्टार स्पोर्ट्स वालों को क्या जवाब देंगे, जिनसे हमने वादा किया है कि सारे मैचों का रिजल्ट आख़िरी ओवर में ही निकलेगा, चाहे कुछ भी हो जाये!”

इस नोटिस को जारी करने के साथ-साथ बीसीसीआई ने उन सभी तीनों मैचों की जांच के आदेश दे दिये हैं, जो 20वें ओवर से पहले ख़त्म हो गये।। जो भी खिलाड़ी दोषी पाया जाएगा, उससे नीलामी वाले सारे पैसे वापस लेकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जायेगाा।

“ये फ़ैसला कुछ ज़्यादा ही कठोर नहीं हो गया?” इस पर शुक्ला जी ने कहा “ये सब हम आईपीएल को रोमांचक बनाने के लिए कर रहे हैं ताकि दर्शकों के और स्पॉन्सर्स के पूरे पैसे वसूल हो सकें। रोमांचक फ़िनिश में कुछ बुरा है क्या!”



ऐसी अन्य ख़बरें