Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

टोकियो ओलंपिक में भारत के 10 गोल्ड मेडल पक्के हुए; फ़ुटबॉल सहित कई खेलों में भाग लेंगे बाबा राम रहीम

31, Aug 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. रियो ओलंपिक में भारत भले ही 67वें स्थान पर रहा हो लेकिन टोकियो ओलंपिक में भारत का झंडा बुलंद होने वाला है। केंद्र सरकार ने इसके लिये अभी से तैयारियां शुरु कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले टास्क फ़ोर्स का गठन किया, तो वहीं खेल मंत्री विजय गोयल ने कल बाबा गुरमीत राम रहीम को टोकियो ओलंपिक का गुडविल एंबेसडर घोषित कर दिया।

Ram Rahim2
“निशानेबाज़ी में भी 4-5 गोल्ड पक्के समझो!” -गोयल

बाबा राम रहीम के डेरे पर हुई ‘तिरंगा रुमाल छू’ प्रतियोगिता में 30 लाख रुपये का चंदा देने के बाद गोयल साब ने इसका एलान किया। बाबा जी का आशीर्वाद लेने के बाद उन्होंने कहा कि “बाबा जी क्रिकेट, टेनिस और फ़ुटबॉल सहित 10 खेलों में भाग लेने पर राज़ी हो गये हैं। इसका मतलब हमारे 10-15 गोल्ड मेडल तो अभी से पक्के हो गये। अभी हम बाबा जी को 8-10 और खेलों के लिये भी मनाने की कोशिश कर रहे हैं।”

“इसके अलावा, ‘रुमाल छू’ के सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड डबल्स के तीनों गोल्ड भी हमारे ही हैं।” -गोयल साब ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा।

“इन मेडल्स का जश्न मनाने के लिये हम 2 अक्टूबर को इंडिया गेट पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भविष्य में गोल्ड जीतने के लिये बाबा राम रहीम को 50 करोड़ का चेक देकर सम्मानित करेंगे।”

“आपके हिसाब से कुल कितने गोल्ड आयेंगे?” इस पर गोयल ख़ुशी से उछलते हुए बोले- “अभी हिसाब लगा रहे हैं।”

जब उन्हें याद दिलाया गया कि रुमाल छू तो ओलंपिक का हिस्सा ही नहीं है तो उन्होंने कहा कि “आधे देश तो ऑलरेडी हमारे साथ हैं, मोदी जी बचे हुए देशों का भी जल्दी ही दौरा करने वाले है, वे भी मान ही जायेंगे। फिर हम ‘रुमाल छू’, ‘दुपट्टा छू’ -जिसे चाहेंगे वो ही शामिल हो जायेगा। ”

उधर, जैसे ही बाबा के ओलंपिक में भाग लेने की ख़बर फैली, कई देशों ने ओलंपिक से नाम वापस लेने का एलान कर दिया। जो देश खेलने की हिम्मत दिखा रहे हैं, वे अपने खिलाड़ियों को अब सिर्फ़ सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल के लिये ही तैयारी करायेंगे। इस बीच, ख़बर मिली है कि टोकियो ओलंपिक समिति ने विजय गोयल को चिट्ठी लिखकर पूछा है कि “बाबाजी वाले मेडल अभी पहुंचा दें या तभी ओलंपिक के टाइम पे ही लोगे?”



ऐसी अन्य ख़बरें