Friday, 20th October, 2017

चलते चलते

"लोढा कमेटी की रिपोर्ट पर हमने समोसे रखकर नहीं खाये" -अनुराग ठाकुर ने सफ़ाई दी

29, Aug 2016 By बगुला भगत

फ़्लोरिडा/मुंबई. बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मीडिया में चल रही इन ख़बरों से इनकार किया है कि उन्होंने लोढा कमेटी की रिपोर्ट पर समोसे रखकर खाये थे। चार दर्जन अधिकारियों के साथ अमेरिका में टी-ट्वेंटी मैच देखने पहुंचे ठाकुर ने सफ़ाई देते हुए कहा कि “ना मैंने और ना ही मेरे किसी अधिकारी ने उस रिपोर्ट पर समोसे रखकर खाये हैं। फिर भी हमने जांच कमेटी बना दी है, जो दो साल के अंदर जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट दे देगी।”

Anurag Thakur 7
सीसीटीवी फुटेज में समोसे खाने के बाद हाथ धोने जाते ठाकुर

ग़ौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीसीसीआई हैडक्वार्टर के बाहर लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के कुछ पन्ने पड़े मिले थे, जिन पर समोसे की चटनी और चाय के दाग़ थे। मीडिया में ख़बरें आयी थीं कि ठाकुर और बोर्ड के अन्य अधिकारी रोज़ उस रिपोर्ट के पन्नों पर रखकर लंच करते हैं और बाद में समोसे वगैरह भी खाते हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता से बातचीत में श्री ठाकुर ने कहा कि “ये सारी ख़बरें बेबुनियाद हैं। कुछ चैनल मनगढ़ंत ख़बरें चला रहे हैं कि हम लोगों ने रिपोर्ट के प्लेन बनाकर उड़ाये थे। हम इतने लापरवाह नहीं हैं। कोई भी गेम खेलने से पहले हम अच्छी तरह चेक कर लेते हैं कि वे काम के काग़ज़ तो नहीं हैं।”

फ़्लोरिडा के सबसे बड़े मॉल ‘एवेंचुरा’ में क्रिकेट के विस्तार की संभावनाएं तलाश रहे ठाकुर ने कहा कि “यह सच है कि हमने और शुक्ला जी ने उस दिन समोसे खाये थे लेकिन वो किसी पुरानी रिपोर्ट के काग़ज़ थे। हम नयी रिपोर्टों को दो-चार महीने बाद ही यूज करना शुरु करते हैं।”

जब हमारे संवाददाता ने उनसे पूछा कि “सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि..” तो वो बीच में ही बड़ी ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगे। बड़ी मुश्किल से अपनी हंसी पर क़ाबू पाते हुए वो बोले- “सुप्रीम कोर्ट के चीफ़…”  कहते-कहते उनकी फिर से हंसी छूट गयी और वो हंसते-हंसते पेट पकड़कर वहीं पे लेट गये।



ऐसी अन्य ख़बरें