Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

अमिताभ बन सकते हैं टीम इंडिया के नये कोच, जीएसटी के बाद मिलेगी नयी ज़िम्मेदारी

22, Jun 2017 By बगुला भगत

मुंबई. अनिल कुंबले के इस्तीफ़े के बाद कोच-विहीन हो गयी टीम इंडिया को जल्दी ही एक नया कोच मिलने वाला है। और यह नया कोच कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हो सकते हैं। जी हाँ! केंद्र सरकार ने एलान किया है कि अमिताभ भी कोच बनने की दौड़ में शामिल हैं। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने एक पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।

amitabh-bachchan
टीम इंडिया के भावी कोच अमिताभ बच्चन

“लेकिन कोच पद के आवेदकों की लाइन में तो उनका नाम कहीं भी नहीं था, फिर अचानक कहाँ से आ गया?” एक रिपोर्टर के इस सवाल पर गोयल जी हँसते हुए बोले “शायद आपको मालूम नहीं है कि बिग बी जहाँ खड़े होते हैं, लाइन वहीं से शुरु होती है।”

फिर अमिताभ को कोच बनाने की वजहें गिनाते हुए उन्होंने कहा, “देखिये! छह महीने के बच्चे से लेकर 80 साल के बूढ़े तक, बच्चन साब की बात कोई नहीं टालता। चाहे किसी का खुले में शौच छुड़ाना हो या किसी को पोलियो की दवा पिलानी हो, लोग उनके कहने पर ही राज़ी होते हैं।”

“अब देखो, जब लोग जीएसटी को एक्सेप्ट करने से मना करने लगे तो हम ले आये बच्चन साब को! अब देखते हैं वे कैसे नहीं मानते! कोहली को भी जब वो बोलेंगे कि बेटा पहले बैटिंग करनी तो वो बैटिंग ही लेगा।” खेल मंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा।

“लेकिन उन्हें कोचिंग का तो कोई एक्सपीरिएंस नहीं है, फिर वो टीम को सिखाएंगे क्या?”, इस पर गोयल साब फिर मुस्कुराते हुए बोले, “आपने शायद टीम इंडिया की जीत वाले उनके ट्वीट नहीं पढ़े। जितने जोश में वो ट्वीट करते हैं, कुंबले में तो उसका 10% भी जोश नहीं था। और प्लेयर्स में एक्स्ट्रा जोश में भरने के लिये हर मैच से पहले खिलाड़ियों को उनकी फ़िल्मों के धाँसू डायलॉग भी दिखाये जायेंगे।”

“और बिग बी को कोच बनाने से एक और फ़ायदा होगा। कोच की सैलरी में ही वो क्रिकेट टीम के ब्रांड एंबेसेडर भी बन जायेंगे।” -यह कहकर वो उठ खड़े हुए।

ख़रै जो भी हो, एक बात तो तय है! कोहली जैसा बंदा, जो आसानी से किसी की बात नहीं मानता और बात-बात पे गाली देने लगता है (सुना है कुंबले ने भी गालियों की वजह से ही इस्तीफ़ा दिया है), वो भी अमिताभ को गाली नहीं दे पायेगा। जब वो बोलेंगे कि “रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं” तो विराट आगे बढ़कर उनके पैर छू लेगा।

उधर, जीएसटी के विज्ञापन पर अमिताभ का विरोध कर रही कांग्रेस ने इस फ़ैसले का भी विरोध करना शुरु कर दिया है। “क्या अब आपकी पार्टी टीम इंडिया का भी विरोध करेगी?” इस पर पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि “इसका फ़ैसला राहुल जी के विदेश से खेलकर लौटने के बाद किया जायेगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें