Sunday, 26th March, 2017
चलते चलते

'योगा डे' के बाद भी योग करता दिखा युवक, भीड़ ने पुलिस के हवाले किया

24, Jun 2015 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. इंडिया गेट पर पुलिस ने आज एक संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया। युवक पर ‘योगा डे’ के अगले दिन भी योगासन करने का गंभीर आरोप है। पुलिस चार घंटे से शीर्षासन की मुद्रा में लटकाकर उससे पूछताछ कर रही है लेकिन उसने अभी तक मुंह नहीं खोला है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस युवक को दो दिन पहले भी यहां ऐसी हरकत करते देखा गया था। तब लोगों ने सोचा कि शायद ‘योगा डे’ की रिहर्सल कर रहा है। उन्हें बिल्कुल भी अंदाज़ा नहीं था कि वो एक हैबिचुअल ऑफेंडर है।

देखिए अब ऐसे तो में अनुलोम-विलोम भी नही कर सकता!: योग का भोग बना युवक
देखिए अब ऐसे तो मैं अनुलोम-विलोम भी नही कर सकता!: योग का भोग बना युवक

इंडिया गेट पर रोज़ सुबह 10 मिनट दौड़कर 20 मिनट सुस्ताने वाले सजग अरोड़ा नाम के एक युवक ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “सबसे पहले उसे मैंने देखा था। वो पार्क के एक कोने में लेटा हुआ था और काफ़ी देर से हिल-डुल नहीं रहा था।”

“मैं डरते-डरते उसके पास गया। ग़ौर से देखने पर पता चला कि वो शवासन कर रहा था। मेरे मुंह से चीख़ निकल गयी। चीख़ सुनकर वहां बहुत सारे लोग जमा हो गये और उन्होंने उसे खरी-खोटी सुनाना शुरु कर दिया”- सजग ने आगे कहा।

“तभी भीड़ में से एक व्यक्ति ने उसे कान पकड़कर उठाया और डांटते हुए बोला- कहां सो रहे थे अब तक? ‘योगा डे’ तो कल था, आज तो ‘शोभा डे’ है!”

“जब हमने हर काम के लिये एक अलग स्पेशल दिन बना रक्खा है, तो फिर वही काम किसी और दिन करने की क्या ज़रूरत है! जैसे पर्यावरण के लिये ‘अर्थ डे’ है। हमें धरती की जितनी भी फ़िकर करनी होती है, उसी दिन कर लेते हैं। बात खतम!”

“इतने में ही किसी ने 100 नंबर पर फ़ोन कर दिया और पुलिस उस युवक को अपनी गाड़ी में डालकर ले गयी। थाने ले जाते ही उन्होंने उससे पुलिस वाले स्पेशल आसन कराने शुरु कर दिये, जिन्हें करने के बाद उसकी दिमाग़ी हालत अस्थिर हो गयी।” -उसने बात समाप्त की।

इस बीच, थोड़ी देर पहले पुलिस कमिश्नर बीएस बासी ने बताया कि “संदिग्ध युवक किसी पार्टी का नेता लग रहा है क्योंकि वो बार-बार अपना बयान बदल रहा है। ‘अनुलोम’ करने के एक मिनट बाद ही वो उसका ‘विलोम’ कर देता है।”



ऐसी अन्य ख़बरें