Monday, 29th May, 2017
चलते चलते

आधे घंटे के लिये वॉशरूम जाने के बजाय सीधे सीट पर पहुंचकर काम करने लगी युवती, ऑफ़िस में हड़कंप

29, Jun 2016 By बगुला भगत

गुड़गांव गुरुग्राम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के ऑफ़िस में कल एक बड़ी हैरतअंगेज़ घटना घटी। एमजी रोड पर स्थित इस ऑफ़िस में कल उस समय हड़कंप मच गया, जब वहां काम करने वाली एक युवती ऑफ़िस पहुंचते ही आधे घंटे के लिये वॉशरूम में नहीं घुसी रही बल्कि सीधे अपनी सीट पर जाकर बैठ गयी और काम करने लगी।

MNC1
सानिया के इस कृत्य के बाद सुनसान पड़ा ऑफ़िस

यह देखते ही उसके बराबर वाली सीट पर बैठा संजय बग्गा अपनी सीट छोड़कर भाग गया। किसी अनहोनी की आशंका में दूसरे सब लोग भी घबराकर ऑफ़िस से बाहर निकल आये और नीचे सड़क पर जाकर खड़े हो गये।

ऑफ़िस के बाहर अभी तक घबराये खड़े संजय ने हमारे संवाददाता को बताया कि “कोई नयी-नयी ज्वॉइनी होती है तो वो तो ज़्यादा देर तक वॉशरूम में रहने में कुछ झिझकती है लेकिन सानिया को ज्वॉइन किये हुए तो दो साल हो चुके हैं। इतने टाइम बाद तो लड़कियाों को वॉशरूम में जो भी करना होता है, बेधड़क करती रहती हैं। टाइम चाहे जितना भी हो जाये।”

साहिल के बराबर में खड़े एचआर के ‘बंदे’ अमित ने बताया कि “हमारे ऑफ़िस में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ भाईसाब। यहां की सारी लड़कियां सिस्टम में ‘साइन इन’ करने के आधे-पौने घंटे बाद ही सीट पर दिखायी देती हैं।”

हमारे संवाददाता ने जब एक अधेड़ महिला युवती से युवतियों के इस व्यवहार की वजह पूछी तो उसने कंधे उचकाते हुए कहा- “अगर वॉशरूम में जाकर ना देखें तो कुछ अजीब-अजीब सा लगता रहता है। मन में डाउट रहता है कि पता नहीं मैं कैसी लग रही हूं, मेरे बाल कैसे लग रहे हैं, कपड़े ठीक हैं या नहीं। बस और कुछ नहीं!”

उधर, मैनेजमेंट ने सानिया को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में पूछा गया है कि “इस ‘अमर्यादित’ एवं ‘अशोभनीय’ महिला-विरोधी व्यवहार के लिये क्यों ना उसे नौकरी से निकाल दिया जाये।” फिलहाल सानिया इस नोटिस का जवाब देने के लिये अपनी फ्रेंड्स से सलाह-मशविरा कर रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें