Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

वोटर आई-कार्ड वाला फोटो देखकर युवती ने की शादी के लिये 'हां', पूरे देश में हड़कंप मचा

25, May 2016 By बगुला भगत

मुंबई. कहते हैं कि भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं! दादर के रहने वाले प्रफुल्ल पिलगांवकर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। कई सालों के इंतज़ार के बाद कल आख़िरकार प्रफुल्ल का रिश्ता पक्का हो गया और वो भी वोटर आई-कार्ड वाले फोटो के सहारे! लड़की ने फोटो देखते ही उसको ‘पास’ कर दिया।

Voter I-Card
“का कह रहे हो भैय्या! अइसन फोटू से भी ब्याह हो सकत है का?”

देखते ही देखते यह ख़बर जंगल में आग की तरह फैल गयी और प्रफुल्ल को बधाई संदेशों का तांता लग गया।

इस अनहोनी के बारे में बताते हुए प्रफुल्ल ने कहा- “मामाजी ने काफ़ी टाइम से एक जगह मेरे रिश्ते की बात चला रखी थी। कल सुबह वो आये और मुझसे बोले कि चल जल्दी से अपनी कोई फोटो दे, लड़की वाले मांग रहे हैं। उस टाइम मेरे पास कोई फोटो नहीं था और मोबाइल भी बंद पड़ा था। मजबूरी में मैंने उन्हें अपना वोटर कार्ड दे दिया।”

“एंड रेस्ट इज द हिस्ट्री!” -कहकर प्रफुल्ल अपनी भावी पत्नी के संग व्हाट्सएप पर मैसेजों के आदान-प्रदान में बिजी हो गया।

इस चमत्कार के बाद अब ऐसे लड़कों को भी उम्मीद की किरण नज़र आने लगी है, जो अपने लुक्स को लेकर परेशान रहते हैं। प्रफुल्ल के पड़ोस में रहने वाले शिरीष नामक 45 वर्षीय अविवाहित युवक ने चहकते हुए कहा कि “जब सबके मुंह एक जैसे लगेंगे, तो फिर काहे की टेंशन! वोटर कार्ड में तो शिरीष हों या सल्लू, सब एक जैसे ही लगते हैं।”

प्रफुल्ल को बधाई देने के साथ-साथ लोग उस लड़की के परिवार की भी जमकर तारीफ़ कर रहे हैं, जिसने इतनी दिलेरी दिखायी है। “हैट्स ऑफ़ टू दैट फ़ैमिली मैन! जिसने इसे अपनी लड़की का हाथ दे दिया, वरना वोटर कार्ड की फोटो देखकर तो कोई किसी को भीख भी ना दे!” -शिरीष के बाजू में खड़ा दूसरा युवक बोला।

इस सुखद समाचार के बाद, मैट्रीमोनियल साइट्स भी अब वोटर आई-कार्ड वाले फोटो एक्सेप्ट कर रही हैं। कुछ लोग राहुल को भी अपना वोटर आई-कार्ड वाला फोटो फ़ेसबुक और ट्विटर पर डालने की सलाह दे रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें