Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

KBC में पत्नी की जगह 'कंटेस्टेंट-पति' बनकर खेलने पहुँच गये यूपी के यादव जी

29, Oct 2017 By बगुला भगत

मुंबई. आपने यह तो अक्सर सुना होगा कि कोई भाईसाब अपनी विधायक या ग्राम प्रधान पत्नी की जगह पर ख़ुद प्रधान और विधायक बने बैठे हैं। जो ख़ुद को ‘प्रधान पति’ या ‘विधायक पति’ कहते हैं। पत्नी की जगह पर सारा काम-काज ये ही संभालते हैं, पत्नी तो बेचारी घर में बैठी रहती है। लेकिन मैनपुरी के मुन्ना यादव ने उससे भी बड़ा कारनामा कर दिया। वो ‘कंटेस्टेंट पति’ बनकर अपनी पत्नी की जगह पर केबीसी खेलने पहुँच गये।

KBC-Amitabh
मुन्ना यादव को केबीसी के नियम पढ़कर सुनाते अमिताभ

मैनपुरी के गाँव झुम्मनपुरा के रहने वाले मुन्ना यादव की पत्नी सुशीला देवी का केबीसी में नंबर आ गया था। जैसे ही सुशीला ने ‘फ़ास्टेस्ट फिंगर फ़र्स्ट’ राउंड जीता और अमिताभ बच्चन ने उन्हें हॉट सीट पर बैठने को कहा तो ऑडिएंस में बैठे उनके पतिदेव मुन्ना यादव कूदकर आ गये और कहने लगे कि “इसकी जगह पे हम खेलेंगे!”

“और तुम यहाँ खड़ी-खड़ी क्या देख रही हो? जाओ वहाँ पीछे जाकर बैठ जाओ…जाओ! और सर पे पल्लू रख लो, पूरा गाँव देख रहा होगा।” -वो अपनी पत्नी के सर पे पल्लू रखते हुए बोले।

यह ड्रामा देखकर बिग बी हक्के-बक्के रह गये। उन्होंने यादव जी को समझाते हुए कहा कि “ऐसा नहीं हो सकता भाईसाब! हमने कंटेस्टेंट के रूप में आपकी पत्नी को चुना है, इसलिये केबीसी वो ही खेलेंगी।”

इस पर यादव जी ऐंठते हुए बोले, “ऐसे तो गाँव वालों ने भी प्रधानी के इलेक्शन में हमारी मिसिज को ही चुना है लेकिन असली प्रधान तो हम ही हैं, और प्रधानी की सीट पे भी हम ही बैठते हैं!”

“इसलिये इस गरम सीट पे भी हम ही बैठेंगे!” -कहते हुए यादव जी उछलकर हॉट सीट पे बैठ गये। बच्चन साब ने बहुत समझाया लेकिन वो नहीं माने और कहने लगे कि “इसे दीन-दुनिया के बारे में कुछ पता-सता नहीं है, पहले सवाल पे ही हार जाएगी और पूरे गाँव में हमारी नाक कट जायेगी।”

हंगामा बढ़ता देख शो की शूटिंग रुक गयी और बच्चन साब ने पुलिस बुला ली। अंतिम समाचार लिखे जाने तक पुलिस सेट पर पहुँची नहीं थी, यादव जी हॉट सीट पर जमे हुए थे, ऑडियंस मज़े ले रही थी और बच्चन साब अपना माथा पकड़े बैठे थे।



ऐसी अन्य ख़बरें