Thursday, 23rd March, 2017
चलते चलते

चमत्कार:घर में हैं तीन-तीन बच्चे, फिर भी टीवी का रिमोट है सही सलामत

25, Jan 2017 By Ritesh Sinha
brokenremote-320x282
पड़ोसियों के घर का टूटा हुआ रिमोट

रायपुर. अगर आप किसी के घर जाएं और वहां तीन-चार बच्चे क्रिकेट खेलते हुए दिख जाएं तो इसमें कोई आश्चर्य की बात बात नहीं है, लेकिन अगर किसी के घर में तीन-तीन बच्चे हों और उनका टीवी रिमोट एकदम सही सलामत हो तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं है। जीवनदीप सोसायटी में रहने वाले विपुल शर्मा के तीन बच्चे हैं, गुंजन, अखिल और एक बेटी त्रिशा। एक दिन विपुल से मिलने उनका दोस्त सचिन, सपरिवार आया हुआ था। चूँकि दोनों फैमिली बहुत दिन बाद मिले इसलिए गपशप भी जमकर हुई। तभी विपुल उठा और टीवी चालू करके रिमोट सचिन को पकड़ाते हुए बोला- “पकड़ रिमोट! अपनी पसंद का चैनल लगा ले।”

सचिन ने जैसे ही रिमोट देखा उसकी आँखें खुली की खुली रह गईं। रिमोट एकदम नया और सही सलामत था। ना ही उसका पीछे का कवर टूटा-फूटा था और ना ही उसके स्क्रू ढीले हुए थे। सभी हक्के-बक्के रह गए। तभी अचानक सचिन गुस्से में आ गया और तैश में बोला-“विपुल! लगता है तू अपने बच्चों को एकदम दबाकर रखता है। तेरे तीन-तीन बच्चे हैं फिर भी तुम्हारा रिमोट इतना नया कैसे है? जबकि एक बच्चे वाले घर का रिमोट भी टूटा-फूटा हुआ होता है। आजकल टीवी के रिमोट टूटे-फूटे हुए ही होते हैं, लेकिन तुम्हारा तो एकदम सही सलामत है। कैसे?”

सचिन की हाँ में हाँ मिलाते हुए उनकी पत्नी भी मैदान में कूद पड़ी और उसने भी विपुल को जमकर कोसा- “बिलकुल सही कहा आपने चिंटू के पापा! लगता है इनके तीनों बच्चे एकदम दब्बू किस्म के हैं जो तोड़फोड़ करना ही नहीं जानते। वरना हमारा चिंटू तो रिमोट की वाट लगा देता है। कभी हमारे घर आकर देखना क्या हाल किया है रिमोट का चिंटू ने। चार में से तीन स्क्रू तो कब के निकल गए थे, अभी पिछले दिनों जब चिंटू ने जोर से पटका तो ‘बैक कवर’ भी शहीद हो गया। अब उसमे टेप मारकर काम चला रहे हैं हम लोग, हाँ! चलो नहीं रहना हमें ऐसे हिटलर बाप के घर।”-कहते हुए सभी मेहमान विपुल के घर से चले गए।

इस बीच विपुल ने इन आरोपों का खंडन किया है। विपुल ने बताया कि “मैं अपने बच्चों को जरा भी नहीं डांटता बल्कि वे भी जमकर सामान तोड़ते-फोड़ते रहते हैं। रही बात रिमोट की तो मैं तो इसे कल ही खरीद कर नया लाया था इसलिए चकाचक दिख रहा है। आप दस दिन बाद आकर देखना, क्या हाल कर देंगे बच्चे इसका।”-कहते हुए विपुल कुछ पुराने क्षत-विक्षत रिमोट सबूत के तौर पर दिखाने लगा।



ऐसी अन्य ख़बरें