Thursday, 24th August, 2017

चलते चलते

दामाद ने शुरू किया स्टार्ट-अप, फंडिंग के नाम पर माँगा एक करोड़ का दहेज

22, Apr 2017 By sameer mahawar

बेंगलूरु. एक साफ़्टवेएर इंजीनियर जिसने अपनी शादी में दहेज लेने से साफ इनकार कर दिया था और सोशल मीडिया पर सितारा बन गया था, वही अब फ़ण्डिंग के नाम पर अपने ससुराल वालो से पैसो की मांग रहा है। अपनी पत्नी को “ऐंजल” कह कर पुकारने वाले रचित जैन आजकल अपने सूखे पड़ रहे स्टार्ट-अप की फंडिंग के लिए “ऐंजल इन्वेस्टर्स” की तलाश में हैं।

ससुर से पैस मांगता
ससुर से पैस मांगता रचित

रचित ने कुछ माह पहले अपनी 9 से 9 की नौकरी छोड़कर, हर तीसरे इंजीनियर की तरह एक स्टार्ट-अप पर काम करना शुरू किया। शुरआत में तो पैसा नौकरी के वक़्त जमा की गई पूंजी में से आता रहा। लेकिन कुछ महीनों बाद उनकी सारी पूंजी इवेंट्स और सक्सेस पार्टीज़ में बहती चली गई।

अब हाल यह है कि रचित को अपने रिश्तेदारों के सामने हाथ फैलाने पड़ रहे हैं। स्कूप-पूप को इंटरव्यू देते हुए रचित ने कहा, “देखिए जी, मैं पैसो की बहुत तलाश में था। पहले अपने चाचा के पास गया, तो उन्होंने मुझे पैसे की जगह सिर्फ दिलासा दिया। बड़ी बड़ी पिचिंग करने के बावजूद भी वेंचर कैपिटलिस्ट भी मुझ में इन्वेस्ट नही कर रहे क्योंकि मैं कोई कॉलेज ड्रॉप-आउट नही हूँ।”

रचित बियर की घूंट भरते हुए आगे बढ़े और नशे की धुन में वह बातें बयान कर बैठे जो शायद उन्हें नही बोलनी चाहिए थीे। “फिर मुझे थक हार कर अपने ससुर और साले के पास आना पड़ा और उनके सामने 49% शेयरिंग का प्रस्ताव रखा। अब लोगो को तो यह लगेगा की मैंने अपने ससुराल वालो को अपना बिज़नेस पार्टनर बनाया है, जबकि मैंने उनसे फ़ण्डिंग के नाम पर दहेज एँठा है।” रचित के इस कदम पर उनके फूफाजी ने अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए बोले,”मैंने तो चुन्नू को शादी के समय ही दहेज लेने को बोला था। चलो देर आए, दुरुस्त आए। अब मुझे भी इसमे से थोड़ा कमीशन मिलेगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें