Monday, 29th May, 2017
चलते चलते

मदर टेरेसा के संत बनते ही 'रामरती देवी पब्लिक स्कूल' का नाम 'सेंट टेरेसा ग्लोबल स्कूल' हुआ

04, Sep 2016 By बगुला भगत

मैनपुरी. मदर टेरेसा को उनके चमत्कारों के लिये आज पोप फ्रांसिस ने वेटिकन में संत की उपाधि प्रदान कर दी। उधर उन्हें संत की उपाधि मिली और इधर भारत में उनके नाम से नये चमत्कार होने शुरु हो गये। देश के अनेक स्कूलों का नाम बदलकर रातों-रात मदर टेरेसा के नाम पर हो गया। पता चला है कि कुछ स्कूलों का नाम तो 40 चालीस दिन पहले तभी ‘सेंट टेरेसा’ हो गया था, जब उन्हें संत का दर्ज़ा मिलने की तारीख़ का एलान हुआ था।

Mother Teresa
छज्जूमल को सपने में आशीर्वाद देतीं मदर टेरेसा

यूूपी के एटा-मैनपुरी क्षेत्र के पिपरिया गांव के ‘रामरती देवी मॉडर्न पब्लिक स्कूल’ (RDMPS) का नाम भी बदलकर ‘सेंट टेरेसा इंटरनेशनल ग्लोबल एकेडमी’ हो गया है। और चमत्कार देखिये! जो लोग कल तक रामरती देवी का नाम देखकर नाक-भौं सिकोड़ते थे, वही लोग अब स्कूल के गेट पर फ़ॉर्म खरीदने के लिये लाइन लगाये खड़े हैं।

स्कूल के संस्थापक-कम-प्रबंधक-कम-प्रिंसिपल-कम-अध्यापक श्री छज्जूराम यादव ने बताया कि “मदर टैरीसा तो दो दिन पहले ही हमारे सपने में आ गयी थीं। उन्नै हमैं आसीरबाद दिया और हमसे बोलीं कि छज्जू बेटा तुम भी समाज सेवा करो और अपने स्कूल का नाम बदल लो। बस हमने बदल लिया!” कहकर छज्जूजी ने क्रॉस का निशान बनाया और आंखें बंद कर लीं।

इस बीच, वेटिकन से ख़बर मिली है कि आज के कार्यक्रम में जब पोप की नज़रें दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिलीं तो वो काफ़ी देर तक उन्हें सम्मोहन की मुद्रा में देखते रहे। उसके बाद वो अपने सहयोगियों और पादरियों के साथ विचार-विमर्श करते देखे गये। इस दौरान वो बार-बार केजरीवाल की ओर कुछ इशारा कर रहे थे। जिससे इन अटकलों को बल मिल रहा है कि केजरीवाल को भी इसी कार्यक्रम में संत की उपाधि प्रदान की जा सकती है



ऐसी अन्य ख़बरें