Tuesday, 23rd May, 2017
चलते चलते

CAT की पढ़ाई से युवक की अंग्रेज़ी हुई परफेक्ट, अब ईर्ष्यालु दोस्त पढ़ा रहे हैं चेतन भगत के नॉवेल

23, Aug 2016 By banneditqueen

कानपुर. इंजीनियरिंग थर्ड ईयर के छात्र विजय पिछले तीन महीनों से CAT परीक्षा की तैयारी कर रहा है। विजय का सपना है कि वह IIM अहमदाबाद से MBA करे। दिन रात मेहनत करके वह अपना कोर्स पूरा कर रहा है। सबसे बड़ी दिक्कत जो की विजय की राह में रोड़ा बन सकती थी वो थी उसकी अंग्रेजी। वह रोज़ दिन में तीन घंटा और रात में एक घंटा अंग्रेजी पढ़ने लगा। धीरे धीरे उसकी अंग्रेजी परफेक्ट होने लगी।

विजय को जहाँ मौका मिलता वहाँ अंग्रेज़ी पढने लगता
विजय को जहाँ मौका मिलता वहाँ अंग्रेज़ी पढने लगता

विजय के दोस्त इस बात से काफी परेशान रहने लगे क्योंकि वो अब पूरा समय अंग्रेजी में ही बात करता था और वो भी एकदम Grammatically correct। विजय के दोस्त ने बताया कि “जब से CAT की परीक्षा की तैयारी कर रहा है तब से हिंदी बोलना भूल गया है और आधा अंग्रेजी तो हम लोगो को समझ भी नहीं आता”। इन सब से तंग आकर विजय के दोस्तों ने फैसला किया कि अब वे उसे चेतन भगत की नॉवेल्स पढाएँगे, ताकि उसकी अंग्रेजी खराब कर सकें। दोस्तों ने पहले उसे ‘काई पो छे’ दिखाई, जब उसे पिक्चर बहुत अच्छी लगी तब उसे बताया कि यह मशहूर अंग्रेजी लेखक चेतन भगत के नॉवेल पर आधारित है।

अंग्रेजी का नाम सुनते ही वह चेतन भगत की सभी किताबें खरीद लाया। पिछले एक हफ्ते से विजय चेतन भगत की किताबें पढ़ रहा है। पहली ही किताब के बाद विजय पर असर दिखने लगा क्योंकि पहले वह हर शब्द के बाद उसका connotation भी समझाता था पर पिछले कुछ दिनों से वह खुद ही गलतियाँ कर रहा है। उसकी इस प्रगति को देख उसके दोस्त काफी खुश हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें