Sunday, 24th September, 2017

चलते चलते

माँ-बाप ने काट दी सोते हुए बेटे की पोनीटेल, इल्ज़ाम लगा दिया चोटी काटने वाले पर

11, Aug 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. देश की राजधानी में कई दिनों से महिलाओं की चोटी कटने की अफ़वाह फैल रही हैं, जिससे पूरे शहर में ख़ौफ़ का माहौल है। इन्हीं अफ़वाहों की आड़ में एक कलियुगी माँ-बाप ने अपने ही बेटे की पोनीटेल काट दी। दोनों ने इस वारदात को अंजाम देने के बाद इसे चोटी काटने वाले का काम बता दिया। लेकिन घर के सामने लगे सीसीटीवी से इन शातिर लोगों की पोल खुल गयी और पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

ponytail
कटने से पहले मोनी की पोनीटेल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मयूर विहार के फ़ेज-1 में रहने वाले चमनलाल शर्मा अपने बेटे मनोज (घर का नाम मोनी) की पोनीटेल से परेशान थे। शर्मा जी मोनी से कह-कहकर थक गये थे कि “ये क्या लड़कियों की तरह चुटिया रखाये फिरता है। इन्हें कटवा ले बेटा, अच्छे नहीं लगते!”, लेकिन मोनी सुनता ही नहीं था। ऊपर से वो चार-चार दिन तक नहाता भी नहीं था, जिसकी वजह से उसकी लंबी ज़ुल्फ़ों में जूं भी पड़ गयी थीं।

तभी एक दिन शर्मा दंपति ने महिलाओं की चुटिया कटने वाली बात सुनी। सुनते ही उन्हें ‘मोनी की पोनी’ से छुटकारा पाने का आइडिया मिल गया। कल रात जब मोनी रात को बेसुध सोया पड़ा था, तभी दोनों दबे पाँव उसके कमरे में घुसे और उसकी पोनीटेल का काम तमाम कर दिया। सुबह जब मोनी जागा तो उसने अपने कटे बालों को देखकर रोना-पीटना शुरु कर दिया।

उधर, शर्मा दंपति इसे चोटी काटने वाले का काम बताकर शोर मचाने लगे- “अरे, किसी ने हमारे मोनी की चुटिया काट ली! हाय-हाय!” हल्ला सुनकर पड़ोसी जमा हो गये और थोड़ी ही देर में पुलिस भी आ गयी। पुलिस ने जब आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो सच्चाई सामने आ गयी।

नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी धर्मवीर मलिक ने बताया कि “मोनी की मम्मी जब उसके कटे बालों को ठिकाने लगाने बाहर निकलीं तो घर के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज में उनकी तस्वीर क़ैद हो गयी। जिसमें वो रात के तीन बजे हाथ में कटी हुई पोनीटेल लेकर जाती हुईं और फिर खाली हाथ वापस लौटती दिखाई दे रही हैं।”

फिलहाल, पुलिस ने इस वारदात में इस्तेमाल की गयी कैंची बरामद कर ली है और कटी हुई पोनीटेल को ढूंढने के लिये दो टीमें रवाना कर दी हैं। उधर, इस घटना के बाद शहर की यंग जनरेशन का अपने माँ-बाप से भरोसा उठ गया है क्योंकि अब उनके बाल अपने ही घर में सुरक्षित नहीं रह गये हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें