Wednesday, 22nd February, 2017
चलते चलते

दंपति ने बच्चों के साथ सेल्फी नहीं ली, अनाथालय ने डोनेशन लौटाया

10, Aug 2016 By banneditqueen

मुम्बई. विले पार्ले स्थित ‘आसरा’ नाम के अनाथालय को पिछले एक हफ्ते में लगभग एक करोड़ रुपये और 100 जोड़ी कपडों का डोनेशन मिला था, जो उसने लौटा दिया है। अनाथालय के संचालक रेमो डिसूजा ने अपने फ़ैसले की वजह बताते हुए कहा कि “How insensitive they were! बच्चों के साथ सेल्फ़ी भी नहीं ली!”

cheque
दंपति को चेक लौटाते रेमो डिसूजा

“जो भी यहाँ आता है, वो कुछ दान दे या ना दे लेकिन बच्चों के साथ सेल्फी ज़रूर लेता है। पिछले हफ्ते एक कपल बहुत सारे कपड़े और पैसा दान कर के गए पर बच्चों के साथ सेल्फी नहीं ली और ना ही अपना नाम बताया, हमें लगा कि कुछ गड़बड़ है। इसीलिए हमने उनका सामान और पैसे लौटा दिये।” -डिसूजा ने कहा।

हमारे संवाददाता ने उस दंपति से भी सम्पर्क किया जिन्होंने अनाथालय में दान दिया था। उन्होंने बताया कि “आजकल बच्चे हर महीने अनाथालय जा कर पूरा दिन अनाथ बच्चों के साथ सेल्फी लेते हैं, फिर फ़ेसबुक और व्हॉट्सएप पे स्टेटस अपडेट करते हैं कि कैसे एक दिन में ही में अनाथालय जाने से उनकी ज़िंदगी बदल गई। तो पिछली बार हम भी ये सोचकर गये थे कि अनाथालय जाकर सिर्फ फोटो खिचवा कर आते हैं पर उससे कुछ खास खुशी नहीं मिली। इसलिए इस बार हमने सोचा कि इस बार सिर्फ़ दान करके आते हैं, सेलफी नहीं लेंगे।”

उधर, इस घटना के बाद आनाथालय ने “सेल्फी लेना अनिवार्य है” का बोर्ड लगा दिया है। नीचे लिखा है- ‘DSLR वालों को खास सुविधाएँ उपलब्ध करायी जाएँगी।’



ऐसी अन्य ख़बरें