Friday, 23rd June, 2017
चलते चलते

ऑनसाइट जाने पर नहीं किया फ़ेसबुक चेक इन, ग़ुस्साए मैनेजर ने की आगे की ट्रैवल्स कैंसिल

06, Jun 2017 By jd

पुणे. कई बार फ़ेसबुक पर किये गये स्टेटस अपडेट से ज़िन्दगी में हड़कंप मच जाता है, लेकिन पुणे की एक सॉफ़्टवेयर कंपनी में काम करने वाले रमेश के साथ इसका उल्टा हो गया। फेसबुक पर चेक इन ना डालने की वजह से रमेश की ज़िन्दगी में तूफ़ान आ गया है और उसकी नौकरी ख़तरे में पड़ गयी है।

Boss
रमेश को डाँटते उसके मैनेजर प्रकाश

सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ महीनों से रमेश बहुत ही उदास रह रहा था। उसके करीबी मित्रों के अनुसार सैलरी इन्क्रीमेंट न होने और घर वालों के लगातार शादी के दबाव के कारण रमेश का जीवन निराशा के गर्त में चला गया था। और ऊपर से, तीन साल बीतने के बावजूद रमेश को एक बार भी इंडिया से बाहर जाने का मौका नहीं मिला था, जबकि उसके ज़्यादातर कलीग्स बाहर के 2-3 चक्कर मार आये थे। उसके दुख की सबसे बड़ी वजह शायद यही थी। यही सोचकर टीम मैनेजर प्रकाश ने रमेश को यूरोप भेजने का प्लान किया।

लेकिन जब फ्लाइट के तीन दिन बाद भी रमेश ने कोई फेसबुक चेक इन नहीं किया तो पूरी टीम में गुस्से का माहौल पनपने लगा। प्रकाश ने भड़क कर कहा “कौन हैं ये लोग, जो फेसबुक पे अपडेट भी नहीं करते। मुझे तो लगा था कि दूसरों के चेक इन देख कर ये साला डिप्रेशन में चला गया है, पर इसे तो कोई मतलब ही नही है। इसका आगे का हर ट्रैवल कैंसिल!” वहीं, रमेश के टीम -मेट विक्रम भी रमेश से बेहद नाराज़ हैं। विक्रम अक्सर इंडिया से बाहर रहते हैं और उनका फर्स्ट होम थाईलैंड बन गया है, जहाँ वो अक्सर अपने क्लाइंट्स के पास जाते रहते हैं।

विक्रम का कहना है कि “ऐसे लोग ना, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने नाम पे कलंक हैं कलंक! भाई बाहर क्यों जाना अगर फेसबुक पे नहीं डालना तो? अपन तो एअरपोर्ट पे पहुंचते ही 3-4 चेक इन मार देते हैं। जितनी महंगी टिकट होती है उससे 5-10 ज़्यादा ही पोस्ट करता हूँ। इंडिया में कभी चाहे चाय भी ना पियूँ पर बाहर जाकर ‘#coffee’ ‘#love’ के पोस्ट डालता हूँ।”

उधर, दूसरे इंजीनियर रचित ने कहा कि “मैंने तो अपने फ़ोन में एक एप डाल ली है, जो अपने आप एअरपोर्ट डिटेक्ट करके पोस्ट कर देती है।” रचित के अनुसार रमेश ने ‘ऑन साइट’ की बेइज़्ज़ती की है, इसलिये उसे ऐसे और मौके नहीं मिलने चाहिए और कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिये। वहीं, रमेश को अभी तक इस बात की खबर नहीं है, इसलिये यह देखना दिलचस्प होगा कि इंडिया आने पर उसके साथ क्या होता है।



ऐसी अन्य ख़बरें