Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

AC की फ़ोटो व्हॉट्सएप पर डालकर बुरा फँसा युवक, एक महीने के लिए रहने आ गई सासू-माँ

17, Apr 2018 By Ritesh Sinha

जयपुर. मालवीय नगर में रहने वाले आशीष झा ने अभी पिछले दिनों ही एक नया एयर कंडीशनर खरीदा है। गर्मी से ठीक पहले नया AC खरीदकर आशीष जोश में आ गया और उसने ‘AC’ की एक फोटो खींचकर व्हॉट्सएप पर डाल दी। “हमने भी AC खरीद लिया!” -साथ में फोटो पर ये कैप्शन भी डाल दिया। व्हॉट्सएप पर फोटो डालते ही दोस्त-रिश्तेदार वगैरह उसे ‘लाइक’ करने लगे तो वहीं कुछ लोग ‘कितने में पड़ा?’ जैसे रुटीन सवाल पूछने लगे।

sad guy44
अपने सासू माँ के बारे में सोचकर पछताता आशीष!

व्हॉट्सएप की इस चिट-चैट से इंदौर में रहने वाली आशीष की सासू-माँ को भी पता चल गया कि दामाद ने AC खरीदा है। उन्होंने तुरंत अपना बोरिया-बिस्तर बाँधा और जयपुर पहुँच गईं। अपनी सास को अचानक आया देख आशीष का चेहरा देखने लायक था। “तुम लोगों की याद आई तो मैं दौड़ी चली आई!” -ऑटो से उतरते हुए सासू-माँ बोलीं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए आशीष ने अपना दर्द बयाँ किया कि “जब मैं ऑटो से उनके बैग उतार रहा था तो मुझे उसी वक़्त यकीन हो गया कि ये लंबा प्लान बनाकर आई हैं, क्योंकि मैं बैग का वजन देखकर ही बता देता हूँ कि कोई कितने दिन रुकेगा!” वहीं, एक्सपर्ट्स का भी यही मानना है कि आशीष की सास पूरी गर्मी काटकर ही अपने घर वापस लौटेंगी।

अब सासू-माँ को आए दो दिन हो चुके हैं और इन दो दिनों में वह “अरे बेटा! मेरा आशीर्वाद सदा तुम्हारे साथ है! आगे बढ़ो और ख़ूब तरक्की करो!” -यह वाक्य ढाई हज़ार बार बोल चुकी हैं। आशीष भी यह आशीर्वाद ढाई हज़ार बार प्राप्त कर चुका है।

“कोई बैक-अप प्लान है कि नहीं?” -ऐसा पूछे जाने पर आशीष ने पहले तो मना कर दिया, लेकिन ज़ोर देकर पूछने पर उसने बताया कि “मैंने पप्पू मिस्त्री को फोन कर दिया है! वो कल चुपके से आएगा और AC की वायर वगैरह डैमेज कर देगा और जब सासू-माँ वापस चली जाएंगी तो फिर से आकर ठीक कर देगा!” -आशीष ने आँख मारते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें