Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

मास्टरशेफ़ फ़ैन ने बनाई परवल की खीर, करेले की बर्फ़ी; मेहमान बोले- हम खाना खाके आए हैं

11, Dec 2016 By Pagla Ghoda

मुंबई. मास्टरशेफ फैन मक्खनचंद वर्मा ने घर आये मेहमानों का जो हश्र किया है, उसे सुनकर लोगों का दिल दहल गया है। मास्टर शेफ की ‘इनोवेटिव’ रेसिपीज से प्रेरित होकर मक्खन ने करेले की बर्फी और परवल की खीर बना डाली, जिसे देखकर उनके मेहमानों ने अर्जेन्ट काम का बहाना बनाया और फ़ौरन वहां से नौ दो ग्यारह हो गए।

cooking3
मेहमानों को करेले की बर्फ़ी सर्व करता मक्खन

अपनी बनायी खीर का दूसरा कटोरा ख़ुद ही निपटाते हुए मक्खन ने बताया, ” जब वे लोग आये तो मैंने बोला कि और सब लोग तो हमेशा मेन कोर्स से शुरुआत करते हैं लेकिन मैं आपको पहले डिसर्ट खिलाऊंगा उसके बाद कुछ और! यह सुनकर वे लोग बहुत ख़ुश हुए। लेकिन मैंने जैसे ही उनके सामने करेले की बर्फी और परवल की खीर रखी तो उनके होश उड़ गए। मेरा दोस्त जग्गी बोला, ‘यार मेरा तो आज उपवास है इसलिये मैं तो बस तुम लोगों को खाते हुए देखूंगा’। रवीना बोली ‘यार मेरा तो पेट ख़राब है मेरे लिए बस थोड़ा सा निम्बू पानी ला दे।’ और परमजीत ने तो हद्द ही कर दी! वो बोला कि ‘यार मैं आया तो लंच करने था पर अब मुझे याद आया कि मैं तो घर से लंच करके आया हूँ, तो मैं तो थोड़ी देर अंदर जाके आराम करूँगा’, मैंने कहा यार बहाने क्यों बनाते हो, साफ़ साफ़ मना कर दो कि नहीं खाओगे।” कहकर मक्खन फूट-फूटकर रो पड़ा।

फिर उसने आंसू पोंछे और प्लेट में बर्फ़ी रखते हुए बोला, “पिछली बार जब मैंने राबड़ी के परांठे और प्याज वाला मैंगो शेक बनाया था, तब भी लोग बिना उन्हें चखे ही भाग गए थे। देख रहा हूँ कि कोई मेरी इनोवेशन की तारीफ नहीं करता, कोई मेरी कड़ी मेहनत को अप्रिशिएट नहीं करता। आगे से मैं किसी को नहीं बुलाऊंगा घर पे!”

मक्खन के दोस्त रेमो ने बताया, “अभे यार, उस हौले के घर तो अपुन जानाइच छोड़ दिया। बावला है वो छोकरा, सभीच उल्टा-पुल्टा डिश बनाता है। एक बार मासूम सा फेस बना के पन को केले का कोफ्ता खिला दिया। अपन उस टाइम तो खा लिया उसका दिल रखने कु। बाद में घर आके कितना पयुक किया मालूम! उसका एक्सपेरिमेंट का लैब रैट नहीं बनाने का पन कु!”

उधर, मक्खन ने हार नहीं मानी है, उसने फैसला किया है कि वो अपनी डिश के फोटोज और वीडियोज फेसबुक पर अपलोड करेगा, ताकि उसके दोस्त उसकी पाक कला के करिश्मों से अपडेटेड रह सकें। लेकिन उसके इस एलान के एक घंटे के अंदर ही उसकी फेसबुक फ़्रेंडलिस्ट आधी रह गयी है।



ऐसी अन्य ख़बरें