Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

शादी में मिले तोहफों को OLX पर बेचते पकड़ा रिश्तेदारों ने, व्हॉट्सैप फैमिली ग्रुप से निकाला

27, Sep 2016 By banneditqueen

कानपुर. कुछ ही दिनों पहले फैमिली ग्रुप में एक रिश्तेदार के आपत्तिजनक फोटो भेजने के चलते एक युवक के पिताजी ने सभी ग्रुप मेम्बर्स को ग्रुप से निकाल दिया था। इस घटना के कुछ ही दिनों बाद कानपुर के वर्मा परिवार ने अपने बहू-बेटे को फैमिली ग्रुप से निकाल दिया। कारण जानकर आप हँस हँस के लोटपोट हो जाएँगे। कुछ महीनों पहले ही वर्मा परिवार के पवन की शादी मिहिका चौधरी से हुई। इकलौता बेटा होने के कारण वर्मा परिवार ने काफी धूमधाम से शादी की। शादी में सभी परिवारजनों को चाँदी के बर्तन और किचेन एप्लायंसेज़ भी दिये। कुछ परिवार जन जो कि पहले आने में आनाकानी कर रहे थे शादी में मिलने वाले गिफ्ट्स के बारे में जानकर दौड़े चले आए।

ग्रुप से निकाले जाने के बाद रोती मिहिका
ग्रुप से निकाले जाने के बाद रोती मिहिका

शादी के अगले दिन ही व्हॉट्सैप फैमिली ग्रुप में मिहिका को ऐड कर लिया। नई बहू से व्हॉट्सैप पर सब घंटों बतियाते। शादी के तीन महीने बाद मिहिका और पवन नए घर में शिफ्ट होने की तैयारी कर रहे थे। सामान शिफ्ट करने के पहले उन्होंने सोचा कि पहले शादी में जो गिफ्ट्स मिले हैं उनका निबटारा किया जाए। किसी ने टपरवियर के डिब्बे तो किसी ने कैसरोल सेट दिया था। आधे से ज़्यादा सामान बेकार क्वालिटी का था और कुछ तोहफे तो ऐसे थे जैसे देने वाले ने अपनी शादी के समय से बचाकर रखा हो। दोनों ने सोचा कि सारा सामान OLX पर सस्ते दाम में बेच देते हैं। पंकज ने झटपट ही OLX पर अकाउंट बनाकर सारे सामान की फोटो अपलोड कर दी। उधर पंकज की बुआ शादी में मिलो तोहफों से खुश नहीं थी। बुआ ने अपनी पेटी निम्मो से कहा “बड़े भइया के लड़के की शादी में हमें सोने का हार मिला था, इस चाँदी के भंगार का क्या करें हम।” निम्मो ने सुझाव दिया कि “दिवाली पास ही है चाँदी के बर्तन आराम से बिक जाएँगे, OLX पर बेच देती हूँ।”

जब निम्मो ने OLX खोला तो होमपेज पर उसे पवन का नाम और सामान में उनका दिया हुआ कैसरोल सेट नज़र आया| निम्मो ने तुरंत ही अपनी माँ (पवन की बुआ) को बुलाकर कहा “ज़रा देखना तो ये अपना वाला कैसरोल है क्या जो पवन भईया की शादी में दिया था?” बुआ ने आँखें गड़ा कर देखा और बोली “अरे हाँ ये तो वही कैसरोल है, एक काम कर ये नम्बर (कम्प्यूटर स्क्रीन की तरफ इशारा करते हुए) पर कॉल कर बताती हूँ तेरे पवन भैया को, सब उस मॉडर्न महारानी मिहिका का ही किया धरा होगा उसी ने कहा होगा बेचने के लिये।” निम्मो ने तुरंत ही उस नम्बर पर कॉल करके कहा कि वह सारा सामान खरीदना चाहती है। बुआ ने बातचीत के बीच में ही फोन छीनकर पवन को खूब खरी खोटी सुनाई। बुआ ने सारी बातचीत रिकॉर्ड कर के व्हॉटसैप के फैमिली ग्रुप में डाल दी। सभी परिवार वालों ने उनके तोहफे OLX पर बेचे जाने से नाराज़ होकर पवन और मिहिका को व्हॉटसैप ग्रुप से निकाल दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें