Monday, 16th January, 2017
चलते चलते

गणपति पंडाल में प्रकट हुए गणेश जी, भक्तों से DJ की आवाज़ कम करने को कहा

08, Sep 2016 By Ritesh Sinha

मुंबई. कल अँधेरी इलाके के एक गणपति पंडाल में भक्तों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब अचानक वहां गणेश जी प्रकट हो गए। लेकिन थोड़ी देर बाद ही वो गायब भी हो गए। माना जाता है कि गणपति अपने भक्तों की सारी मनोकामना पूर्ण कर देते हैं, लेकिन इससे पहले कि कोई श्रद्धालु गणपति से कोई मन्नत मांग पाता, खुद गणपति बप्पा ने ही पंडाल समिति के सदस्यों के सामने अपनी मांग रख दी। गणपति ने ‘रॉक&रोल गणेशोत्सव समिति’ के सदस्यों से DJ की आवाज़ कम करने को कहा और इस रिक्वेस्ट के थोड़ी देर बाद ही गायब हो गए।

Ganpati
“डीजे वाले बाबू मेरा गाना मत बजा”

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस पंडाल में दिन भर फुल वॉल्यूम पर DJ बजता रहता था, इसी से तंग आकर गणेश जी को पृथ्वी पर आना पड़ा। ‘रॉक & रोल गणेशोत्सव समिति’ के प्रेसिडेंट सतीश म्हाणे उर्फ़ सैंटी ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “कल भी हम सुबह-सुबह आरती के बाद फुल साउंड में DJ चला रहे थे, तभी मैंने देखा कि हमारा पंडाल हिलने लगा है, मैंने सोचा कि शायद DJ की तेज़ आवाज की वजह से हिल रहा होगा। थोड़ी देर बाद जमीन भी जोर जोर से हिलने लगी और अचानक गणपति जी मूर्ति में से प्रकट हो गए। प्रकट होते ही उन्होंने हाथ जोड़कर इशारे से DJ का साउंड कम करने को कहा, मैंने तुरंत आवाज कम कर दी लेकिन इससे पहले कि मैं कुछ मांग पाता वे तुरंत गायब हो गए।”

वहीं इस पंडाल के नज़दीक रहने वाले बुजुर्ग जीवनलाल ने बताया कि “मैं हर साल इनको DJ की आवाज कम करने को कहता हूँ, लेकिन इनके कानों पर जूँ तक नहीं रेंगती। इसकी आवाज से मेरे दोनों कान चले गये हैं और मकान में भी दरारें आ चुकी हैं। अब तो मेरे बच्चों को भी कम सुनाई देने लगा है।” कहते हुए जीवनलाल भावुक हो गए। जब सैंटी से पूछा गया कि क्या वे अब DJ नहीं बजाएंगे तो सैंटी ने बात को टाल दिया।

इस घटना के बाद शहर के सभी गणपति पंडाल वाले फुल साउंड में DJ चला रहे हैं ताकि गणेश जी उनके यहाँ भी प्रगट हों और इस बार उनसे कुछ आशीर्वाद मांग लिया जाए। “लेकिन गणपति जी किसी के जाल में फंसने वालों में से नहीं हैं, उन्होंने अपने कानों में रुई डाल ली है और अब वे भी शांति से सो पा रहे हैं।” हमारे स्वर्ग-बीट के रिपोर्टर ने बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें