Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

कुंभकर्ण ने नींद छोड़ ATM लाइन में लगने से किया मना, बड़े भैया रावण ने घर का वाई-फाई कटवाया

04, Dec 2016 By Pagla Ghoda

लंका गांव, जमशेदपुर. कैश की लगातार कमी के कारण घरों में लड़ाई-झगडे बढ़ते जा रहे हैं। नोटबंदी की वजह से आज भाई ही भाई का शत्रु बन बैठा है। यही हुआ नारंगी मोहल्ले के मकान नंबर छब्बीस में, जहाँ बड़े भाई ने छोटे भाई को कैश लाने के लिए कहा पर छोटे ने साफ़ इनकार कर दिया, जिस कारण उनमें भयंकर झगड़ा हुआ और अब घर में भारी तनाव है।

Angry4
कुंभकर्ण पर चिल्लाता रावण

बड़े भाई रवीश नरेन्द्रनाथ, जिन्हें लोग उनके गुस्से भरे मिजाज़ के कारण रावण भी कहते हैं, उन्होंने जब अपने छोटे भाई कामेश से ATM जाकर कैश निकलाने को कहा तो कामेश ने बिस्तर पर लेटे-लेटे ही नींद का बहाना बनाकर मना कर दिया। ‘ना’ सुनते ही रावण ने चीख कर उस पर जलास्त्र चला दिया यानी कि पानी की बाल्टी उडेल दी और उलाहना दिया, “क्या पूरा दिन कुंभकर्ण की तरह रजाई ओढे सोया रहता है, तुझसे अच्छा तो असली कुंभकर्ण था, जो अपने बड़े भाई के एक बार कहने पर अपनी छह महीने की नींद छोड़ के अपनी जान गंवाने चला गया था।”

इस पर कामेश अर्थात कुम्भी ने भी ज़ोरदार पलटवार किया, “अगर मैं कुंभकर्ण हूँ तो आप भी रावण हो। इसलिये कहे देता हूं कि अपनी सीमा रेखा को लाँघो मत, नहीं तो अच्छा नहीं होगा।” इसी बात पर झगड़ा बढ़ गया और रावण कुम्भकर्ण के पीछे हॉकी स्टिक लेकर पूरे घर में उसे दौड़ाने लगा। उनकी माता श्यामला देवी जी ने बड़ी मुश्किल से बच्चों को खाने पर बिठाकर मामला शांत किया।

श्यामला देवी ने बताया, “उस समय तो हमने बच्चन को चुप करा दिया। पर अब बड़े ने घर का नेटवर्क ही कटवा दिया है जी! वो क्या कहते हैं उसे, भाईफाई…हां, वो ही कटवा दिया। हमने कित्ता मना किया। वो तो आफिस में जित्ता इन्टरनेट इस्तेमाल करना होता है कर लेता है पर छोटे का तो इसी भाईफाई से काम चलता था। उसे पूरा दिन अपने दोस्तों से इन्टरनेट पे बात करनी पड़ती हैं ना, इसलिये! अब वो बेचारा क्या करेगा? अब क्लेश और बढ़ेगा। अब ATM की लाइन में लगने के लिये मैं अपने किस लाल को भेजूं? वहां ज़्यादातर गुस्से से भरे बैठे लोग ही आते हैं, कोई झगड़ा-कटका हो गया तो चोट तो मेरे ही बेटे को ही लगेगी ना, चाहे वो छोटा हो या बड़ा!”

अभी-अभी मिली खबर के अनुसार, घर का वाई-फाई कटवाने से क्रोधित कुंभकर्ण ने रावण के फ़ोन से उसकी गर्लफ़्रेन्ड मंदा को ब्रेकअप का मैसेज कर दिया है, जिससे घर में एक नया क्लेश होने का ख़तरा दिखायी दे रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें