Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

चमत्कार: स्कूल बस आने से पहले तैयार हो जाता है चिंटू, बस वाले को हॉर्न भी नहीं मारना पड़ता

05, Nov 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. अक्सर बच्चे स्कूल जाने के लिए समय पर तैयार ही नहीं हो पाते, नतीजा यह होता है कि मम्मी-पापा समुदाय को आखिरी मिनट में मशीन बनना पड़ता है। लेकिन एक चौंका देने वाली खबर में, एक ऐसे बच्चे का पता चला है, जो स्कूल बस आने से पहले ही नहा-धोकर, ड्रेस, मोज़े-जूते पहनकर और पाउडर लगाकर तैयार हो जाता है।

school-bus
स्कूल बस में चढ़ता चिंटू

सुभाष नगर के रहने वाले कुणाल और नम्रता का यह होनहार पुत्र ‘चिंटू’ अभी पांच साल का है और एक दिन भी स्कूल के लिए लेट नहीं होता। वह हर रोज़ सबसे पहले तैयार हो जाता है, और स्कूल बस का इंतज़ार करता रहता है। जैसे ही बस आती है, वह लपककर बस में चढ़ जाता है। इस तरह बस वाले को हॉर्न मारने का मौका भी नहीं मिलता। ना जाने कुणाल और नम्रता यह कारनामा कैसे कर लेते हैं, लेकिन वे चिंटू को समय पर तैयार कर ही देते हैं।

कुणाल और नम्रता जमीन से जुड़े हुए माँ-बाप हैं, इसीलिए इतना बड़ा काम करने के बावजूद जरा भी घमंड नहीं कर रहे।

नम्रता ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “एक तो ये जल्दी उठता नहीं, और उठ भी गया तो सीधे चाय-बिस्किट चाहिये इसको! एक मिनट की भी देरी हुई तो आसमान सर पे उठा लेता है! फिर नहाने के लिए दस बार मनाओ! कई बार तो मेरा मूड खराब हो जाता है, बिना ब्रश किए ही भेज देती हूँ! उसके बाद मोज़े पहनते वक़्त दस बार गिरता है। हाँ, लेकिन कुछ भी हो, हम लोग इसे जल्दी तैयार कर ही देते हैं! एक दिन भी देरी नहीं होती!”

वहीँ, कुणाल ने दावा किया कि उसने आज तक बस वाले को, “रुको भैया! दो मिनट!” नहीं कहा है क्योंकि उसकी कभी ज़रूरत ही नहीं पड़ी। वहीँ, बस चालक बनवारी लाल, इनकी हरकतों से ख़ासा नाराज़ है। उसने बताया कि “जब तक मैं दस बार हॉर्न ना मारूं, कोई बच्चा अपने घर से नहीं निकलता ही नहीं! लेकिन ये चिंटू, ना जाने किस मिट्टी का बना है! मुझे हॉर्न बजाने का मौका ही नहीं देता। ये क्या बात हुई? बिल्कुल ‘असभ्य’ लोग हैं!” -उसने गाड़ी का मिरर साफ़ करते हुए बताया।

उधर, स्कूल प्रशासन ने भी चिंटू के मम्मी-पापा को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में लिखा है कि “चिंटू को सुबह जल्दी तैयार करना बंद कीजिए! नहीं तो उसे स्कूल से बाहर दिया जाएगा! बच्चे तो लेट होते ही हैं!”



ऐसी अन्य ख़बरें