Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

ISIS ने ली दिल्ली में महिलाओं की चोटी काटने की ज़िम्मेदारी

04, Aug 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/मोसुल. देश की राजधानी में महिलाओं की चोटियाँ कटने को लेकर नये-नये तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं। लेकिन इस मामले में आज अचानक एक नया मोड़ आ गया। दुनिया में हर छोटी-बड़ी घटना की ज़िम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन ISIS ने दिल्ली में महिलाओं के बाल काटने की भी ज़िम्मेदारी ले ली है। इसी तरह, पिछले दिनों पाकिस्तान में एक साइकिल में पंचर होने की ज़िम्मेदारी भी ISIS ने ही ली थी।

braid-chopper3
चोटी काटने की ज़िम्मेदारी लेता अल-चुटियाहारी

फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता ने ISIS की दक्षिण एशिया ब्रांच के ‘केश-प्रकोष्ठ’ के प्रभारी अल-चुटियाहारी से इस बारे में बात की। हमारे रिपोर्टर ने अल-चुटियाहारी से पूछा कि “आप लोग ज़िम्मेदारी लेने के लिये हरदम इतने आतुर क्यूँ रहते हैं?” तो उन्होंने कहा कि “चूंकि हम एक ज़िम्मेदार आतंकी संगठन हैं, इसलिये ज़िम्मेदारी लेना हमारा फ़र्ज़ है।”

“लेकिन आपको तो जन्नत में हूरों की और भी अच्छी-अच्छी चोटियाँ मिल जाएंगी, फिर हमारी ग़रीब-गुरबा महिलाओं के बाल क्यों काट रहे हो?” इस सवाल को सुनकर अल-चुटियाहारी थोड़ी देर तक रहस्यमयी ढंग से मुस्कुराते रहे। फिर अपनी चोटी समान दाढ़ी पर हाथ फिराते हुए बोले, “जन्नत की हूरें अपने बालों को हाथ भी नहीं लगाने देतीं बिरादर!”

“वैसे भी, हमारा झंडा काला, हमारा लिबास काला, हमारी करतूतें काली और इंडियन औरतों के बाल भी काले! एकदम सेम टू सेम! बस हो गयी मैचिंग!” -अल-चुटियाहारी दाढ़ी पर कन्टीन्यू हाथ फिराते हुए बोले। “जस्ट जोकिंग! असल में, हमारे लोग बहुत तेज़ी से गंजे होते जा रहे हैं। हम इन चुटिया वाले बालों से विग बनवाएंगे और अपने बंदो को पहनाएंगे क्योंकि गंजा आतंकी देखने में बहुत भद्दा लगता है और गंजे आतंकी से लोग डरते भी कम हैं।” -यह कहकर वो अपने विग के लिये चुटिया सलेक्ट करने चले गये।

इस बीच, दिल्ली के जो दिलवाले अभी तक इन घटनाओं को किसी चुड़ैल या मंकीमैन का काम समझकर सू-सू कर रहे थे, उनकी हालत अब और टाइट हो गयी है। चुड़ैल के साथ-साथ अब वे आतंकवादी को भगाने के लिये भी घर के दरवाज़ों पर हल्दी के छापे मार रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें