Sunday, 20th August, 2017

चलते चलते

होली के दिन दारू पीकर 'तुझे खरीद दूंगा' कहने वालों पर है इन्कम टैक्स विभाग की नज़र

07, Mar 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. होली आने में बस अब गिनती के ही दिन बचे हैं। यह तय है कि देश के लगभग हर मोहल्ले में कुछ ऐसे लोग होंगे, जो होली के दिन फुल टुन्न होकर किसी ना किसी से झगड़ा करेंगे। भले ही इनकी जेब में बीड़ी लेने के पैसे ना हों लेकिन ये हर किसी को एक ही धमकी देंगे- “तू समझ क्या रहा है बे…यहीं खड़े-खड़े खरीद दूंगा तुझे!”Holi

ख़रीदारी करने वाले इन गैंग्स पर अब इन्कम टैक्स विभाग की नज़र पड़ गई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इन लोगों पर ‘होली हुल्लड़ सेस’ लगाने का एलान किया है। इस साल होली में जो भी किसी को खरीदने की बात करेगा उस पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

वित्त मंत्रालय के एक बड़े अफसर ने इस बारे में फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “देखिए! हमारे ऊपर टैक्स रेवेन्यू बढ़ाने का भारी दबाव है। सारा दिन हम यही सोचते रहते हैं कि किस नई चीज़ पर टैक्स लगाया जाए। तभी हमें ख्याल आया कि क्यों ना इस साल होली के मौके पर उन बेवड़ों पर टैक्स लगाया जाए जो होली पर दिन-भर शॉपिंग के मूड में रहते हैं।”

“हां! हम ये जानते हैं कि ‘खरीदने’ वाली बात वो दारू के नशे में कहते हैं, जबकि उनकी जेब में खाली बोतल के आलावा कुछ नहीं होता। फिर भी, हमें शक है कि इन लोगों के पास कुछ ना कुछ तो होता ही होगा, जिसके दम पर ये हर किसी को धमकी देते रहते हैं। इसीलिए हमने ऐसे लोगों पर टैक्स लगाने का फैसला किया है। तो इस साल होली के दिन अगर कोई बंदा ‘इंसान’ खरीदते हुए पकड़ा गया तो उसकी खैर नहीं है।” -अधिकारी ने डॉक्यूमेंट्स पर नज़र डालते हुए कहा।

उधर, इस खबर से कई युवक बेहद निराश हो गए हैं। भोपाल के ही रहने वाले बंटी दारूवाला ने शर्ट की बाजू चढ़ाते हुए कहा- “देखो भाई! जब तक शर्ट-वर्ट ना फटे, हुल्लड़ बाजी ना हो, तब तक अपने को होली का मज़ा ही नहीं आता। और जब तक दो-चार लोगों को खड़े-खड़े नहीं खरीदा तो होली कैसी! लगता है, उन लोगों के बिकने से पहले हमारी गोरमिंट ही बिक गई है। अजीब-अजीब टैक्स लगाती रहती है।” –कहकर बंटी ने सड़क पर गुटखे की एक लंबी पीक मारी और होली की झलक दिखा दी।



ऐसी अन्य ख़बरें