Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

कोर्ट का फरमान- झगड़े के दौरान सालों पुरानी बात याद दिलाने वाले पति-पत्नी पर होगा जुर्माना

12, Oct 2016 By banneditqueen

इंदौर. पति-पत्नी में आये दिन झगड़े होना कोई नयी बात नहीं है। हालांकि झगड़ा होना रिश्तों की मधुरता के लिये अच्छा माना जाता है लेकिन कई बार इन्हीं झगड़ों की वजह से रिश्ता टूट की कगार पर भी पहुंच जाता है। विजयनगर में रहने वाले नमन और पलक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। इन दोनों की शादी चार साल पहले हुई थी। शादी की दूसरी सालगिरह के दिन दोनों में जमकर झगड़ा हुआ। झगड़े का कारण था नमन का शादी की सालगिरह भूल जाना। कई दिनों तक पलक ने नमन से ना ढंग से बात की और ना ही उसका कोई काम किया।

Husband-Wife 2
मैरिज एनिवर्सरी पर झगड़ते पलक और नमन

कुछ दिनों बाद दोनों में बातचीत होने लगी। कुछ महीनों बाद पलक ने झगड़ा करते समय नमन के सालगिरह भूल जाने वाली बात का ज़िक्र किया। इस पर नमन भड़क गया और बोला कि “जब इस बात पर पहले ही झगड़ा हो चुका है तो तुम फिर से इस टॉपिक को क्यूं छेड़ रही हो।” पलक फिर भी कई बार वही बात दोहरा देती। कुछ दिन पहले दोनों में फिर से झगड़ा हो गया।

इस बार पलक ने गलती से नमन की एक जरूरी फाइल कहीं रख दी और भूल गई। नमन ने कहा “तुम आए दिन कुछ ना कुछ भूल जाती हो।” पलक ने तुरंत जवाब दिया “हाँ जैसे तुम तो कुछ भूलते ही नहीं, आज तक याद है मुझे दो साल पहले..” इसके पहले कि पलक अपनी बात पूरी कर पाती नमन पैर पटकता हुआ गुस्से में बाहर चला गया।

ऑफिस जाकर नमन ने अपने दोस्तों को इस झगड़े के बारे में बताया। नमन के दोस्त भी इसी बात से दुखी थे। सो, कई घंटों तक विचार-विमर्श करने के बाद सबने फैसला किया कि पत्नियों की इस आदत के खिलाफ वे PIL दर्ज करेंगे। सभी ने तुरंत आधे दिन की छुट्टी ली और कोर्ट में जाकर PIL ठोंक दी। शायद जज साब भी इस समस्या से दुखी थे, इसलिये उन्होंने भी तुरंत सुनवायी करते हुए फ़ैसला सुनाया कि अब से 6 महीने से ज़्यादा पुरानी बात पर झगड़ा करने वाली महिलाओं को जुर्माना भरना होगा। साथ ही उन्होंने पतियों को भी हिदायत दी कि उन्हें भी बर्थडे और मैरिज एनिवर्सरी याद रखनी चाहिये।



ऐसी अन्य ख़बरें