Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

बिस्तर में 'भारत माता की जय' नहीं बोली पत्नी, पति ने मांगा तलाक

29, Mar 2017 By बगुला भगत

मुंबई. बोरीवली (वेस्ट) में रहने वाली एक नवविवाहिता के सपने सुहागरात की सेज पर ही बिखर गये। पारुल (बदला हुआ नाम) के पति हितेश भाई ने शादी की पहली रात को ही देशद्रोह का आरोप लगाते हुए उस पर तलाक का केस ठोक दिया है। हितेश भाई का आरोप है कि पारुल ने कई बार समझाने के बावजूद भी ‘भारत माता की जय’ नहीं बोली।

bharat mata ki jai2
सुहागरात पर नारा लगाते हितेश भाई

फ़ेकिंग न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले पारुल-हितेश की सुहागरात थी। वो घुटनों में सर रखे हितेश भाई के आने का इंतज़ार कर रही थी। हितेश भाई आये, दरवाज़ा बंद किया और पूछा- “कहो तो लाइट बंद कर दूँ?” पारुल ने लजाते हुए ‘हां’ में सर हिला दिया। हितेश भाई ने स्विच ऑफ़ कर दिया। कमरे में अंधेरा छा गया। वो धीरे से बिस्तर पर पहुंचे, पारुल का घूँघट उठाया और अचानक ज़ोर से बोले- “भारात माता की…” और पारुल से ‘जय’ का इंतज़ार करने लगे।

लेकिन ‘जय’ बोलने के बजाय वो मुंह फाड़े हितेश भाई का चेहरा देखती रही। उसकी समझ में कुछ ना आया। हितेश भाई फिर से बोले- “भारात माता की…” वो आंखे फाड़े देखती रही। हितेश भाई का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया, वो तीसरी बार चिल्लाकर बोले- “भारात माता की…!” डर के मारे उसके पसीने छूटने लगे।

हितेश भाई को बहुत ग़ुस्सा आया, जी में आया कि अभी जाकर इस देशद्रोही को पुलिस के हवाले कर दूँ। लेकिन फिर परिवार की इज़्ज़त के बारे में सोचकर चुप लगा गये और तकिया-चादर लेकर नीचे फ़र्श पर लेट गये। उन्हें यह सोच-सोचकर घिन आ रही थी कि वो एक राष्ट्रद्रोही के साथ एक ही कमरे में रात बिता रहे हैैं। उन्होंने किसी तरह रात काटी और सुबह होते ही माँ को बोल दिया कि “मैं ऐसी राष्ट्रविरोधी पत्नी के साथ नहीं रह सकता!” और घरवालों को रात का सारा क़िस्सा कह सुनाया।

यह सुनते ही उनके पापा परेश भाई ने भी कह दिया कि “जो देश की इज़्ज़त नहीं कर सकती, वो हमारी क्या करेगी!” और फिर शादी के बिचौलिया रमेशभाई को फ़ोन लगाकर ख़ूब खरी-खोटी सुनाई। रमेश भाई बोले- “मै लड़की की एजुकेशन, रंग-रूप और फ़ैमिली के बारे में ही तो बता सकता हूं। मुझे क्या पता कि वो ‘भारत माता की जय’ बोलती है या नहीं! आगे से रिश्ता करवाने से पहले जय बुलवाकर भी देखा करुंगा।”

हितेश भाई के पड़ोसी मयंक मोहिले ने बताया कि “हितेश भाई घर में, पार्क में, ट्रेन में सब जगह ‘भारत माता की जय’ बोलते रहते हैं। अब वो पार्क में टहलते कम हैं, नारे ज़्यादा लगाते हैं।” इस बीच, पारुल के मायके वाले बोरीवली पहुंच गये हैं और उसके ससुराल वालों को मनाने के लिये भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं। इसी नारेबाज़ी के बीच वहां इनकम टैक्स वालों का छापा पड़ गया और वे हितेश भाई को पकड़कर ले गये। हितेश भाई जाते-जाते धमकी देकर गये हैं कि जेल से छूटते ही इस देशद्रोही पत्नी को तलाक दे देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें