Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

न्यू ईयर रेज़ोल्यूशन फॉलो ना करने वाला युवक अब हिन्दू नववर्ष पर फिर से ले रहा है रेज़ोल्यूशन

18, Mar 2018 By banneditqueen

मुंबई. हर वर्ष जब भी नया साल दस्तक देता है तो सबके मन में एक दूसरे के लिए एक ही सवाल होता है कि इस साल का रेज़ोल्यूशन यानि कि संकल्प क्या है? हर साल लोग कई सारे संकल्प लेते हैं पर तीन दिन में यह सोच कर भुला देते हैं कि चलो अगले वर्ष देखेंगे। ज़्यादातर लोग जिम जाने का फैसला लेकर पूरे साल की मेम्बरशिप ले लेते हैं पर धीरे धीरे उस खर्चे के गम को भी बर्गर और पिज़्ज़ा में भुला देते हैं।

gym-mythsपर भगवान् हर किसी को दूसरा मौका देते हैं, इसीलिए नए साल का संकल्प लेने के लिए भी भगवान् ने सभी लोगों को एक और मौका दिया है। भांडुप में रहने वाले अक्षय वागले ने आज ही फेसबुक वॉल पर कट्टर हिन्दू होने का सबूत देते हुए लिखा, ”मैं हिन्दू हूँ और हिन्दू नववर्ष मनाता हूँ। इसलिए मेरे सभी रेज़ोल्यूशंस आज से शुरू होंगे। मैं कल से ही जिम जाऊँगा और रोज़ सुबह पांच बजे उठकर योगा करूंगा।”

जब यह पोस्ट अक्षय की बहन ने पढ़ा तो उसने रिप्लाई दिया- ”सुबह से नहाया-धोया तक नहीं है, बड़ा आया हिन्दू नव-वर्ष वाला! जब बोला कि साथ में मंदिर चलो तो कहा कि मैं इन सब को नहीं मानता। अब दोबारा रेज़ोल्यूशन का ड्रामा करना है तो बन रहा है हिन्दू नववर्ष फ़ॉलो करने वाला!



ऐसी अन्य ख़बरें