Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

रात को नया घर खरीदने के बारे में सोच रहा था युवक, सुबह-सुबह पहुंच गये 8-10 ब्रोकर

02, Apr 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. मन ही मन नया घर खरीदने के बारे में सोचना एक युवक को बहुत महंगा पड़ गया। पता नहीं कैसे ये बात ब्रोकरों को पता चल गई और एक साथ 8-10 ब्रोकर अपने ब्रॉशर वगैरह लेकर उसके घर टपक पड़े। हुआ यूँ कि प्रवीण तांबे, सीएम कॉलोनी में एक किराए के घर में रहता है। पिछले रविवार की रात को दस बजे वह बिस्तर में लेटे-लेटे इधर-उधर की बातें सोच रहा था। उसने मन ही मन सोचा कि “क्यों न इस साल खुद का घर खरीद लिया जाए? कितने दिनों तक मैं किराए के घर में किराया भरता रहूँगा!” यही सब सोचते-सोचते उसकी नींद लग गई।

Thinking
घर के बारे में सोचता प्रवीण

सुबह उठने के बाद जब उसने दरवाज़ा खोला तो देखा कि बाहर 8-10 लोग हाथ जोड़कर खड़े हुए हैं। इतने लोगों को एक साथ देखकर प्रवीण चकरा गया और आँख मलते हुए बोला “आप कौन हो भाईसाब? किससे मिलना है?” इतना सुनते ही एक आदमी बिजली की गति से घर के अन्दर घुस गया और बोला “अजी! मैं सपना बिल्डर्स की तरफ से आया हूँ, हम लोगों को सपनों का घर बेचते हैं। आप कल घर खरीदने के बारे में सोच रहे थे ना, बस! उसी सिलसिले में बात करने आया हूँ।”

इतना सुनते ही प्रवीण को चक्कर आ गया और वो दीवार का सहारा लेकर सोफे पे बैठ गया। “लेकिन आपको कैसे पता चला कि मैं घर खरीदने वाला हूँ। मैंने तो अभी तक किसी को बताया भी नहीं!” वो ऐसा कह ही रहा था कि एक और ब्रोकर घर के अन्दर घुस आया और बिना परमिशन के ही सोफे पर बैठ गया। “हम तो जनाब, उड़ते हुए परिंदे के पर गिन लेते हैं, हमें तो पता चलना ही था।”-कहते हुए उन्होंने मुंह में पान दबा लिया।

धीरे-धीरे करके सभी ब्रोकर घर में घुस आए और प्रवीण को मक्खन लगाने लगे। “देखिए सर! 2 km पर रेलवे स्टेशन मिलेगा, 3 km पर एअरपोर्ट और सुलभ शौचालय पड़ेगा आपको 5 km की दूरी पर। बस! आप 100 रु. देकर अभी बुकिंग कर लीजिए बाकी के पैसे बाद में देते रहना!” -एक मरियल से ब्रोकर ने अपना ब्रोशर प्रवीण के हाथ में पकड़ाते हुए कहा। प्रवीण बीच-बीच में उन सबको घर से चले जाने के लिए कह रहा था, लेकिन वे तो चुम्बक की तरह उसके गले पड़ गए थे। बातों से बात ना बनता देख, वो अपने बेडरूम में गया और वहां से हॉकी-स्टिक निकालकर लाया तब कहीं जाकर इन ब्रोकरों से पीछा छूटा। इस घटना के बाद उसने कसम खाई है कि अब वो सपने में भी घर खरीदने के बारे नहीं सोचेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें